बिहार

bihar

कोरोना फ्री होने के 15 दिनों बाद फिर मिले केस, जम्मू-कश्मीर से आए दंपति मिले संक्रमित

By

Published : Sep 11, 2021, 10:39 PM IST

http://10.10.50.75//bihar/11-September-2021/bih-mun-04-coronakidubaraentry-7209049_11092021215207_1109f_1631377327_810.jpg

जो दंपति कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं, दरअसल वे जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं. दोनों पति-पत्नी गंगटोक और गुवाहाटी से घूमकर मुंगेर अपने रिश्तेदार से मिलने आए थे.

मुंगेर:बिहार का मुंगेर (Munger) जिला कोरोना फ्री (Corona Free) हो चुका था, लेकिन 15 दिन बाद फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है. दरअसल जम्मू-कश्मीर से आए एक दंपत्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) उनकी ट्रैवेल हिस्ट्री (Travel History) का पता लगाने में जुट गया है. फिर से जिले में कोरोना मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें: तीसरी लहर की आशंका के बीच बिहार के स्कूलों की ग्राउंड रिपोर्ट: न मास्क... न सैनिटाइजर और न ही सोशल डिस्टेंसिंग

कोरोना संक्रमित दोनों पति-पत्नी शहर में किस-किस से मिले हैं, इस बारे में जानकारी ली जा रही है. नए मरीज मिलने की खबर से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है. सदर अस्पताल के कार्यक्रम पदाधिकारी मो. नसीम रजी ने कहा कि शनिवार को कोरोना जांच के दौरान एक दंपत्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि दोनों मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं. मुंगेर में अपने रिश्तेदार के यहां आए हैं. दोनों की ट्रैवेल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले दोनों पति-पत्नी गंगटोक घूमने गए थे. उसके बाद दोनों वहां से मुंगेर आए हैं. इससे पहले गुवाहाटी भी गए थे. दाेनों का इलाज स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में चल रहा है. जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि मुंगेर में जम्मू-कश्मीर से आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. डीएम ने सीएस को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए गए लोगों की जांच पड़ताल करें.

ये भी पढ़ें:बिहार में बढ़े वायरल फीवर के केस, डॉक्टरों की सलाह- 'बच्चों को अभी ना भेजें स्कूल'

मुंगेर के डीएम ने कहा कि कोरोनावायरस का भय अभी भी बना हुआ है, लोग सतर्क रहें. कोविड नियमों का पालन करें. 28 अगस्त को ही मुंगेर को कोरोना फ्री जिला घोषित किया गया था. 13 अगस्त को जिले में कोरोना का आखिरी मरीज मिला था, जो इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details