बिहार

bihar

Avinash Jha Murder Case: बेनीपट्टी में एक आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, पुलिस कर रही है पूछताछ

By

Published : Jan 19, 2022, 11:01 PM IST

मधुबनी के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा हत्याकांड में फरार आरोपी अनुज महतो ने बेनीपट्टी व्यवहार न्यायालय में सरेंडर कर दिया. सरेंडर के बाद न्यायालय ने दो दिनों की रिमांड पर बेनीपट्टी पुलिस को सौप दिया है. पुलिस पूछताछ कर मामले की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है. ज्ञात हो कि 12 नवंबर 2021 को अविनाश झा का शव बरामद किया गया था.

Avinash Jha Murder Case
Avinash Jha Murder Case

मधुबनीःबिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के युवा आरटीआई एक्टिविस्ट और पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा हत्याकांड (Journalist Murdered in Madhubani) में फरार आरोपी अनुज महतो ने बेनीपट्टी व्यवहार न्यायालय में सरेंडर कर दिया है. सरेंडर के बाद पुलिस के अनुरोध पर न्यायालय ने आरोपी अनुज को दो दिनों की रिमांड पर बेनीपट्टी पुलिस को सौंप दिया है. मामले से जुड़े अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. मामले में आरोपित किये गये 8 आरोपी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं. ज्ञात हो इस मामले को लेकर सड़क से लेकर सदन तक काफी बवाल हुआ था. इसके बाद जांच में काफी तेजी आई थी.

ये भी पढ़ें:नालंदा में जहरीली शराब से मौत के बाद पुलिस अभियान तेज, भारी मात्रा में देसी शराब जब्त

पुलिस मामले में लगातार छापेमारी कर रही थी. माना जा रहा है कि पुलिस की बढ़ते दबाव के कारण आरोपी ने न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. ज्ञात हो कि नवंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में अविनाश लापता हो गया था. बाद में 12 नवंबर को उसका शव बरामद किया गया. हालांकि, मीडिया कर्मियों ने जब एसडीपीओ से हत्या के कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं बताया. बस इतना ही कहा कि पुलिस हर बिंदु की गहनता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-नालंदा में जहरीली शराब से मौत पर पप्पू यादव ने बिहार सरकार को कोसा, कहा- शराबबंदी पर पुनर्विचार करिये नीतीश जी

बता दें कि घटना को लेकर मृतक के भाई चंद्रशेखर झा ने 10 नवंबर को बेनीपट्टी थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया था. उन्होंने बेनीपट्टी में बिना लाइसेंस चला रहे नर्सिंग होम के संचालकों एवं कर्मियों पर अपहरण करने की आशंका जताई थी. बता दें इस मामले की गहनता से जांच करने और हत्यारों को कठिन सजा देने की लगातार मांग की जा रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details