बिहार

bihar

मधुबनी में जर्जर स्कूल भवन को गिराने के दौरान हादसा, 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 21, 2023, 10:13 PM IST

बिहार के मधुबनी में जर्जर हो चुके स्कूल को तोड़ने के दौरान हादसे में दो मजदूरों की दबकर मौत हो गई. पुलिस प्रशासन ने शवों को जेसीबी से बाहर निकाला. वहीं जख्मी एक मजदूर का इलाज निजी नर्सिंग होम में किया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मधुबनी : बिहार के मधुबनी में पुराने स्कूल को तोड़ने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. विद्यालय की छत गिरने की वजह से 2 मजदूर मलबे की चपेट में आ गए. हादसे में दोनों की दर्दनाक मौत हो गई. मामला पतौना ओपी थाना क्षेत्र के नाहर रुपौली उत्तरी पंचायत केरवार स्थित कन्या विद्यालय का है. हादसे के बाद इलाके में कोहराम मच गया. स्थानीय लोग मजदूरों को निकालने के लिए तुरंत रेस्क्यू अभियान चलाया. लेकिन स्लैब के भारी वजन के कारण लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

मधुबनी में दो मजदूरों की हादसे में मौत : पुलिस ने सूचना मिलते ही ही जेसीबी के द्वारा मलबे को हटवाया. अंदर दबे मजदूरों को निकाला गया. मृत मजदूरों की पहचान पुलिस ने कर लिया है. राजकुमार मुखिया (56 वर्ष) और बिच्छु लाल मुखिया (50 वर्ष) का नाम मृतकों में शामिल है. वहीं घायल मजदूरों में बृहस्पति मुखिया के रूप में हुई है. जख्मी मजदूर को निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

स्थानीय ग्रामीणों ने मलबे से निकालने की कोशिश: बता दें कि हादसे की सूचना पर गांव वालों ने मदद की लेकिन मलबे से मजदूरों को नहीं निकाला जा सका. इसकी सूचना ग्रामीणों ने जब पुलिस को दिया तो पुलिस ने जेसीबी के जरिए मलबे को हटवाया. मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया जबकि दो मजदूर मौके पर ही दबकर दम तोड़ चुके थे.

बगल के विद्यालय में होता है स्कूल का संचालन: विद्यालय के प्रभारी रागिनी देवी ने बताया कि ''स्कूल का भवन जर्जर होने के कारण विभागीय निर्देश पर बगल के मध्य विद्यालय में इसका संचालन किया जा रहा है.''पतौन थाना प्रभारी प्रह्लाद शर्मा ने कहा कि''शवों को कब्जे में ले लिया गया है. उनको पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी सदर अस्पताल में भेजा जाएगा. परिजनों को हर संभव सहायता राशि प्रदान की जाएगी.''

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details