बिहार

bihar

अमृत महोत्सव पर मधेपुरा में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन, दिलाई गई शपथ

By

Published : Sep 25, 2021, 4:55 PM IST

अमृत महोत्सव पर मधेपुरा में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन
अमृत महोत्सव पर मधेपुरा में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन ()

मधेपुरा में अमृत महोत्सव की रैली को जिला पुलिस अधीक्षक और डीडीसी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने फिट इंडिया के लिए प्रतिभागियों को शपथ भी दिलायी.

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा (Madhepura) जिले में प्रशासन के सहयोग से नेहरू युवा केंद्र (Nehru Yuva Kendra) ने आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. समाहरणालय के मुख्य गेट से दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को मधेपुरा एसपी (Madhepura SP) योगेंद्र कुमार, डीडीसी नितिन कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें : मधेपुरा पुलिस को बड़ी कामयाबी, व्यसायी लूटकांड के 3 अपराधी गिरफ्तार

फिट इंडिया रन के दौरान सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रगान के बाद फिट इण्डिया की शपथ दिलाई गई. शपथ-ग्रहण के बाद सभी प्रतिभागियों ने नारा लगाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया. फिट इंडिया हिट इंडिया, फिटनेस का डोज आधे घंटे रोज, भारत माता की जय, वन्दे मातरम जैसे नारे लगाए गये. जिसके बाद एसपी और डीसीसी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों के साथ दौड़ का शुभारंभ करते हुए रैली को रवाना किया.

देखें वीडियो

इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा के जिला युवा अधिकारी सुश्री हुस्न जहां ने बताया के आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत मधेपुरा जिला के कुल 75 गांवों में प्रत्येक कार्यक्रम 75 लोगों को सम्मिलित करते हुए ये कार्यक्रम मनाया जा रहा है. कार्यक्रम का संचालन एनवाईसी के राहुल यादव ने किया. उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र मधेपुरा ने अजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर फ्रीडम रन के आयोजन कर युवाओं को फिट रहने का दिया मंत्र दिया.

बता दें कि खेल मंत्रालय युवा विभाग के द्वारा आजादी का अमृत उत्सव मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में मधेपुरा नेहरू युवा केंद्र के द्वारा फिट इंडिया हित इंडिया के तहत शनिवार को अगले सुबह फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. आयोजक ने दावा किया कि जिले के सभी 75 गांव में भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : नवादा में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन, प्रतिभागियों ने ली फिट रहने की प्रतिज्ञा

ABOUT THE AUTHOR

...view details