बिहार

bihar

चैन की नींद सो रही मधेपुरा पुलिस: उत्पाद विभाग ने पकड़ा एक ट्रक विदेशी शराब, करोड़ों रुपये कीमत

By

Published : Dec 18, 2022, 6:10 PM IST

Madhepura Crime News मधेपुरा में उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रक विदेशी शराब पकड़ा है. जबकि चैन की नींद सो रही मधेपुरा पुलिस को इसकी कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी. हद तो यह है कि छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई है. पूरे राज्य में बवाल मचा है. इसी बीच जिले में एक ट्रक शराब की तस्करी हो रही थी. लेकिन पुलिस थाने में बैठकर कुर्सी तोड़ रही है.

मधेपुरा में करोड़ो की विदेशी शराब जब्त
मधेपुरा में करोड़ो की विदेशी शराब जब्त

मधेपुरा:बिहार के मधेपुरा के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र में उत्पाद विभागने बड़ी कार्रवाई (Liquor Recovered In Madhepura) करते हुए एक ट्रक विदेशी शराब को जब्त किया. जिसकी कीमत करोड़ों रुपये आंकी जा रही है. लेकिन इस कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस नदारद रही. पुलिस को ना तो शराब की तस्करी की भनक लगी और ना ही उत्पाद विभाग की कार्रवाई की. जब उत्पाद विभाग ने मामले की सूचना दी, तब जाकर सिंहेश्वर पुलिस नींद से जगी. पुलिस की इस कार्यशैली और सजगता को लेकर सवाल किया जा रहा है. पुलिस की ऐसी स्थिति तब है, जब राज्य के एक जिले सारण में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें:सुपौल में ट्रक से 50 लाख की विदेशी शराब जब्त, चालक, उपचालक गिरफ्तार

करोड़ों रुपये की शराब जब्त: इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के कमरगामा तरैया टोला नहर के पास एक छह चक्का आइसर ट्रक को पकड़ा गया. ट्रक से करोड़ों का विदेशी शराब बरामद की गयी. जिसे तस्करी करके खपाने की तैयारी की जा रही थी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही एक छापेमारी टीम मौके पर पहुंची गयी. टीम को देखते ही तस्कर ट्रक छोड़कर फरार हो गए.

"उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि शराब की बड़ी खेप आ रही है. सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी. इस दौरान टीम को 256 कार्टन विदेशी शराब मिली. फिलहाल मामले की जांच चल रही है"- सुरेंद्र प्रसाद, उत्पाद अधीक्षक

पुलिस की नाक के नीचे से तस्करी:इसके बाद शराब से लदी ट्रक को अपने कब्जे में लेकर सिंहेश्वर थाना को भी सूचना दी गयी. ट्रक को थाना लाया गया. ट्रक पर पाइप के नीचे शराब को छिपाकर रखा गया था. इस पूरे मामले को लेकर पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं. आखिर पुलिस की नाक के नीचे से शराब की इतनी बड़ी खेप मुख्य मार्ग से होते हुए सिंहेश्वर पहुंची और स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद का कहना है कि मामले की जांच चल रही है कि आखिर कहां से यह विदेशी शराब की खेप आई है और किसने लाया. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details