बिहार

bihar

मधेपुरा : आतंकवादियों से लोहा लेते हुए कैप्टन आशुतोष कुमार शहीद, परिवार में मातम

By

Published : Nov 9, 2020, 2:01 AM IST

Updated : Nov 9, 2020, 9:24 AM IST

मधेपुरा के कैप्टन आशुतोष कुमार काश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके में आतंकियों के घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान शहीद हो गए. जिसकी सूचना से परिवार में मातम छा गया.

captain
शहीद

मधेपुरा:जिले के घैलाढ़ प्रखंड रहने वाले कैप्टन आशुतोष कुमार आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हो गए. रविवार को कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके में आतंकियों के घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान कैप्टन समेत चार सैनिक शहीद हो गए. जिसमें बीएसएफ का जवान भी शामिल है.

परिजनों में पसरा मातम.

मां-बाप के अकेले पुत्र थे आशुतोष
हालांकि, इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया है. मृतक कैप्टन आशुतोष कुमार घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला वार्ड-17 के रहने वाले थे. उनके पिता रविंद्र भारती घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित पशु अस्पताल में अनुसेवक के पद पर कार्यरत हैं. आशुतोष मां-बाप के अकेले पुत्र थे.

अपने सहयोगियों के साथ शहीद आशुतोष कुमार (फाइल)

9 महीने से बॉर्डर पर थे तैनात

आशुतोष को दो साल पहले ही सेना में नौकरी लगी थी. वह लगातार नौ महीने से बॉर्डर पर तैनात थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद कैप्टन आशुतोष के घर समेत जिले में मातम पसर गया है. आशुतोष के घर पर शाम 5 बजे के आसपास उनके शाहिद होने की सूचना दी गई.

अपने बैरक में आशुतोष कुमार ( फाइल)

मुठभेड़ में कैप्टन समेत चार जवान शहीद
कहा जा रहा है कि रविवार की अहले सुबह बीएसएफ के 12 जवानों की टीम पाकिस्तान बार्डर से सटे माछिल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी दौरान पांच आतंकियों को घुसपैठ करते देखा गया. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक वीर सपूत ने दो आतंकियों को मार गिराया. हालांकि, बाद में आतंकियों की गोलीबारी में आशुतोष समेत चार जवान शाहिद हो गए. जबकि कुछ अन्य के घायल होने की सूचना है. इस कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए है. उनके पास से एके 47 भी जब्त किए गए हैं.

आशुतोष कुमार (फाइल फोटो)
Last Updated :Nov 9, 2020, 9:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details