बिहार

bihar

मधेपुरा: शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए 9 पैरामिलिट्री कंपनी तैनात

By

Published : Oct 18, 2020, 7:19 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर मधेपुरा में तैयारियां अंतिम चरण में हैं. शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में नजर आ रहा है.

मधेपुरा
मधेपुरा

मधेपुरा:जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पुलिस-प्रशासन हर स्तर पर तैयारी करने में जुटा हुआ है. अब तक 9 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स उपलब्ध कराई गई है. इसकी जानकारी मधेपुरा एसपी योगेंद्र कुमार ने दी.

जिले में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. नामांकन केंद्र के बाहर चप्पे-चप्पे पर एसएसबी के जवान को तैनात किया गया है, ताकि किसी भी दल के समर्थक आस पास जमा न हो. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में 21 चेक पोस्ट बनाए गये हैं. जिसपर एसएसबी के जवान और जिला पुलिस बल को संयुक्त रूप से तैनात किया गया है, ताकि दूसरे जिले से आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा सके.

चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस जवान
एसपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों का प्रवेश जिले में न हो इसका खास ख्याल रखा जा रहा है. लगातार छापेमारी चल रही है. इस दौरान बड़ी मात्रा में गांजा, शराब, अवैध गन फैक्ट्री, हथियार के साथ-साथ अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. उन्होंने कहा कि वाहन चेकिंग, हेलमेट और मास्क न लगाने वालों से नियमानुसार फाइन भी वसूले जा रहे हैं. एसपी ने दावा किया कि तीसरे चरण में जिले में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details