बिहार

bihar

लखीसराय में दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, एक महिला भी शामिल

By

Published : Nov 8, 2022, 3:42 PM IST

लखीसराय से दो नक्सली गिरफ्तार

लखीसराय पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने छापेमारी कार्रवाई कर दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया (Two Naxalites arrested from Lakhisarai) है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. दोनों पर विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं. पढ़ें पूरी खबर...

लखीसराय:बिहार के लखीसराय के घोरघाटी इलाके में छापा मारकरदो नक्सलियों को गिरफ्तार (Raid Against Naxalites In Lakhisarai) किया गया. जिले के एसएसपी और एसएसबी कमांडेंट को गुप्त सूचना मिली थी कि कजरा थाना क्षेत्र के श्रृंगी ऋृषि और घोघरघाटी इलाके में नक्सली छुप हुए हैं. जिसके बाद नक्सल एसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की एक टीम ने इलाके की घेराबंदी की. इस कार्रवाई के दौरान दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें:गया में माओवादी सबजोनल कमांडर ने राइफल के साथ किया सरेंडर, प्रेशर IED प्लांट करने में था एक्सपर्ट

नए महिला नक्सली भी गिरफ्तार:नक्सल एसपी अभियान मोती लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जंगलों में नक्सलियों के होने की खबर मिल रही थी. पुलिस अधीक्षक को भी नक्सलियों के मूवमेंट को लेकर महत्वपूर्ण इनपुट मिले थे. मिली जानकारी अनुसार श्रृंगी ऋषि और घोघरघाटी इलाके में छापेमारी की गई. इस दौरान विनोद मुण्डा (30) पिता महादेव मुण्डा और गोलकी उर्फ सुगीधा (24) को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि विनोद मूल रूप से झारखंड के हाजारीबाग का रहने वाला है.

कई नक्सली कांडों में मामला दर्ज:गिरफ्तार हुए दोनों नक्सलियों के आपराधिक रिकार्ड खंगाले गए हैं. दोनों पर कई थानों में मामले दर्ज हैं. नक्सली विनोद मुण्डा पिछले 10 साल से नक्सली दस्ता में शामिल है. दोनों हार्डकोर नक्सलियों ने करम दा उर्फ विवेक दा, अनुज उर्फ प्रवेश दा और मिथिलेश दा के साथ नक्सल दस्ता में शामिल होकर कई कांडो में साथ दिया है. फिलहाल नक्सलियों से पूछताछ चल रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details