बिहार

bihar

Lakhisarai News: हार्डकोर दो नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा गया जेल

By

Published : Aug 2, 2021, 11:49 AM IST

लखीसराय पुलिस ने अभियान चलाकर दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ जिले के कजरा और पीरी बाजार थाने में कई मामले दर्ज हैं. पढ़ें पूरी खबर...

हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

लखीसराय:बिहार केलखीसराय ( Lakhisarai ) जिले में पुलिस ( Police ) ने दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली कजरा कांड सहित कई नक्सली हमले में शामिल था. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नक्सल एसपी अमृतेश कुमार ( Naxal SP Amritesh Kumar ) ने इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर हार्डकोर नक्सली को किया गया गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट के साथ-साथ कई मामले हैं दर्ज

नक्सल एसपी अमृतेश कुमार ने बताया कि लखीसराय पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देश पर जिले के कजरा एवं पीरी बाजार थाना क्षेत्र के जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था. इसी अभियान के तहत रविवार को कजरा थाना क्षेत्र के सिघोर गांव से मंदिर राजस्व लेवी मांग का विरोध करने वाले सिंगरी ऋषि धाम पुजारी की हत्या में शामिल वांछित नक्सली सहित दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार नक्सलियों के ऊपर जिले के कजरा एवं पीरी थाना में कई कांडों में मामला दर्ज है. जिसके अनुसंधान में दोनों को गिरफ्तार किया गया है. नक्सल एसपी ने बताया कि दोनों नक्सलियों के न्यू बरमसिया बांकुरा के इलाके में होने की सूचना मिली. जिसके बाद उनके नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और सूचना के आधार पर डीवाई 32 सशस्त्र सीमा बल सिओबी बनु बगीचा और पीएस कजरा द्वारा न्यू बरमसिया 84 गांव क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान चलाया गया.

छापेमारी अभियान के दौरान वांछित नक्सली अशोक कुमार, सुरेंद्र यादव पिता के पुत्र गेधरी यादव ग्राम सिंघोल थाना कजरा लखीसराय को गिरफ्तार किया गया. साथ में एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है. इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए अमितेश कुमार ने बताया कि इन पर विभिन्न कजरा और पीरी बाजार तथा चानन के थानों में मामला दर्ज है. उसी के अनुसंधान में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों ने कांडों में शामिल होने की बात को स्वीकार किया है.

वहीं, दूसरी ओर गिरफ्तार सुरेंद्र यादव के बड़े भाई ने भी लखीसराय एसपी कार्यालय में दर्जनों लोगों के द्वारा घेराव कर झूठे मुकदमे में फंसाने की बात कही है. सुरेंद्र यादव के भाई से लखीसराय एसपी को एक आवेदन सौंपते हुए निर्दोष सुरेंद्र यादव को रिहा करने की मांग की है. वहीं दूसरी और गांव में तरह-तरह की बातें और चर्चाएं चल रही है. इसके साथ ही पुलिस पर कई सवाल भी उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:10 साल से पुलिस के नाक में कर रखा था दम, लेवी वसूलने आए नक्सली कमांडर को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details