बिहार

bihar

लखीसराय: 5 न्यायिक अधिकारियों को दी गई श्रद्धांजलि, कोरोना से हुआ था निधन

By

Published : May 12, 2021, 4:50 PM IST

कुछ दिनों पहले 5 न्यायिक अधिकारियों की कोरोना से मौत हो गई थी. वहीं इन प्रतिभावान और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके साथ ही उनके सर्वश्रेष्ठ कार्यों को याद किया गया.

श्रद्धांजलि
श्रद्धांजलि

लखीसराय: बिहार ज्युडिशियल एकेडमी पटना ने कोरोनासे कालकल्वित बिहार के पांच न्यायिक अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी. पूर्व अपर जिला जज दुर्गेशमणि त्रिपाठी, प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायाल मुजफ्फरपुर, अपर जिला जज सासाराम पीयूष कुमार श्रीवास्तव, अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी पटना अमित कुमार तिवारी, किउल लखीसराय रेलवे मजिस्ट्रेट मनीष कुमार, व्यवहार न्यायालय खगड़िया में पदस्थापित न्यायिक अधिकारी दीपक कुमार को मुख्य न्यायाधीश सह प्रमुख संरक्षक की अध्यक्षता में शोकसभा कर अश्रु पूर्णं श्रद्धांजलि दी गई.

इसे भी पढ़ें:आईएएस रामेश्वर पांडे और रिटायर्ड IAS कुंवर जंग बहादुर का कोरोना से निधन

मुख्य न्यायाधीश ने किया संबोधित
आयोजित शोकसभा को मुख्य न्यायाधीश उच्च न्यायालय समेत रोहतास के जिला जज ने संबोधित किया. शोकसभा में बिहार न्यायिक सेवा के लगभग 900 अधिकारियों ने भाग लेकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा. इसके साथ ही सभी ने दुःख की घड़ी में परिवार को साहस और धैर्य प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया.

परिवार की मदद कीजाएगी
शोक सभा को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल ने कहा कि न्यायिक परिवार ने इस वैश्विक महामारी में पांच न्यायिक अधिकारी को खो दिया है. वे अधिकारी काफी प्रतिभावान, कर्तव्यनिष्ठ, न्याय के प्रति सजग और समर्पित थे. जिनका कमी बिहार न्यायिक सेवा को हमेशा खलता रहेगा. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने पीछे छोटे-छोटे बच्चों और परिवार को छोड़ गए हैं. उन्होंने दिवंगत अधिकारियों के परिवार वालो को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस दुःख की घड़ी में बिहार न्यायिक सेवा का परिवार उनके साथ है. इसके साथ ही उन्होंने हर संभव मदद और सहयोग करने की बात कही.

ये भी पढ़ें:सिवान में मंगलवार को कोरोना से 14 लोगों की मौत

अधिवक्ता संघ की ओर से दी गई श्रद्धांजलि
न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार सिंह ने शोक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार न्यायिक सेवा ने 5 ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ और निष्ठावान न्यायिक पदाधिकारियों को असमय खो दिया है. इस संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकार सह अधिवक्ता रजनीश कुमार ने बताया कि 5 न्यायाधीश कोविड-19 के शिकार हुए थे. जो कि जनहित में कई तरह के कार्य करते रहे. अधिकारियों को अधिवक्ता संघ की ओर से सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए इनको याद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details