बिहार

bihar

Lakhisarai News: मसुदन हॉल्ट पर ट्रेन स्टॉपेज की मांग को लेकर ट्रैक जाम, दो घंटे तक रुकी रही ट्रेनें

By

Published : May 15, 2023, 3:33 PM IST

लखीसराय के अभयपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन ठहराव को लेकर लोगों ने रेल का चक्का जाम कर दिया. इससे जहां-तहां ट्रेनें रुकी रही. ट्रेन स्टोपेज की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीण रेल पटरी पर उतर आये. इस दौरान ग्रामीणों ने मालदा रेल प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर...

मसूदन हाल्ट पर रेल पटरी जाम
मसूदन हाल्ट पर रेल पटरी जाम

लखीसराय:बिहार के लखीसरायजिले के अभयपुर रेलवे स्टेशन के मसुदन हॉल्ट पर ट्रेन की स्टॉपेज की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम कर दिया. इस दौरान आउटर सिंगनल के पास भागलपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस जबकि जमालपुर रेलवे स्टेशन पर ब्रह्मपुत्र मेल रूकी रही. वहीं किऊल स्टेशन आने वाली ईएमयू को कजरा स्टेशन पर रोक दिया गया.

ये भी पढ़ें: Lakhisarai Crime News: बड़हिया में फायरिंग मामले में चार अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

दो घंटे रुकी रही ट्रेन: अभयपुर रेलवे स्टेशन के मसुदन हॉल्ट पर ट्रेन के स्टॉपेज की मांग को लेकर जहां तहां करीब दो घंटे तक ट्रेन रुकी रही. स्टॉपेज की की मांग करते हुए सैकड़ों से अधिक लोगों ने रेल पटरी पर उतर आये. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मालदा रेलवे प्रशाासन के खिलाफ नारेबाजी की. ट्रेन के रुकी रहने से सफर कर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गर्मी की वजह से लोग ट्रेन से उतर कर पेड़ के नीचे बैठ गये.

"मसुदन हाॅल्ट पर भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कुछ दिन पूर्व आवेदन दिया था. समय सीमा को लेकर ट्रेन का स्टॉपेज को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गये और रेल पटरी को जाम कर दिया."-आंनद कुमार, एएसएम, अभयपुर, रेलवे स्टेशन

नक्सल प्रभावित इलाकाः हंगामे की सूचना पर जीआरपी जमालपुर मौके पर पहुंचे. लोगों को समझाने का प्रयास किया. इस संबंध में आंदोलनकारी ग्रामीणों ने बताया कि हमारा क्षेत्र नक्सल प्रभावित इलाका है. यहां पर बीमार व्यक्तियों को अंतर जिला इलाज के लिए ले जाने और लाने में काफी परेशानी होती है. यही नहीं कोई एक्सपेस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है.

ग्रामीणों ने दिया था आवेदन:अभयपुर रेलवे स्टेशन एएसएम आंनद कुमार ने बताया कि कुछ दिन पूर्व भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव मसुदन हाॅल्ट पर की जाने की मांग को लेकर लोगों ने आवेदन दिया था. समय सीमा के अंदर ट्रेन का ठहराव को लेकर लोग उग्र हो गये. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने रेल पटरी को जाम कर दिया.जबकि इस मौके पर रेल प्रशासन के अधिकारी आने का इंतजार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details