बिहार

bihar

लखीसराय: नुक्कड़ नाटक से संदेश- मुख्यधारा में लौटें नक्सली

By

Published : Mar 7, 2021, 4:34 PM IST

नक्सलियों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए लहसोरबा गांव में लखीसराय पुलिस के सौजन्य से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.

Lakhisarai
Lakhisarai

लखीसराय:सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना के लहसोरबा गांव में पुलिस की सौजन्य से नुक्कड़ नाटक का आयोजन करवाया गया. इस नुक्कड़ नाटक में प्रस्तुति झारखंड के अभिनय संस्था 'इंद्रधनुष' के द्वारा की गई. नाटक में नक्सलियों के गलत कारनामों के बारे में बताया गया नक्सलियों के जीवन और उनके द्वारा किए जा रहे शोषण को भी दिखाया गया.

लहसोरबा, बंगालीबांध और आसपास के अन्य नक्सल प्रभावित गांवों के बहुत सारे लोग, महिलाएं और बच्चे इस नाटक को देखने के लिए एकत्रित हो गए. लहसोरबा में प्रथम बार इसका आयोजन किया गया है. इसके अलावा पुलिस अधीक्षक लखीसराय के निर्देश पर लहसोरबा में पुलिस और एसएसबी के द्वारा मेडिकल कैम्प भी लगाया गया, जिसमें ग्रामीणों और उनके पशुओं से संबंधित समस्याओं का भी निराकरण किया गया. एसएसबी के डॉक्टर के द्वारा निःशुल्क परामर्श और दवा का वितरण भी किया गया.

ये भी पढ़ें:जैकलिन फर्नाडीज ने अपने नए शौक के प्रति प्यार जताया

'नक्सलवाद से देश और समाज के विकास का बहुत नुकसान है. ये विकास कार्यों में बाधा पहुंचाते हैं. सड़क, बिजली और शिक्षा के विकास में ये बाधक हैं. ग्रामीणों अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, उन्हें अच्छा नागरिक बनाएं और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं. पुलिस आपकी सहायता के लिए है':अमृतेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान )

ABOUT THE AUTHOR

...view details