बिहार

bihar

रेल परिचालन को लेकर बड़हिया बाजार के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान को किया बंद

By

Published : Jan 20, 2021, 4:03 PM IST

बड़हिया स्टेशन पर रेल परिचालन को सूचारू रूप से चालू कराने को लेकर बड़हिया के लोग आमरण अनशन कर रहे हैं. शीतलहर में वे लगातार डटे हैं. अनशन को देखते हुए अपनी स्वेच्छा से अपनी प्रतिष्ठानों को बंद कर आसपास के लोगों ने समर्थन दिया.

अनशन पर बैठे लोग
अनशन पर बैठे लोग

लखीसरायः लखीसराय के बड़हिया रेलवे स्टेशन पर चौथे दिन आमरण अनशन पर बैठे लोगों के समर्थन में आज चेंबर ऑफ कॉमर्स भी आ गया. अध्यक्ष हरवंश राम के आह्वान पर तथा इनके अगुवाई में बुधवार को सम्पूर्ण बड़हिया बाजार के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान को भी बंद कर समर्थन दिया है. बताते चलें कि आम किसान, व्यापारी, मजदूर, दुकानदार तथा विभिन्न गंगा सराय हाॅल्ट, डुमरी हाॅल्ट और बड़हिया प्रखंड के सौ से अधिक लोगों ने आमरण अनशन जारी रखा है.

अनशन पर बैठे लोग

चार दिन से लगातार कर रहे हैं आमरण अनशन
चार दिन से लगातार लोगों ने अनशन जारी रखा है. इनकी मांग है कि कोरोना काल में रेल परिचालन बंद हुआ था. उसके बाद नहीं चली. मननपुर रेलवे स्टेशन पर भी चार दिनों से लगातार सैकड़ों की तादात में लोग ट्रेन के परिचालन को सुचारू करने को लेकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं. सभी की एक ही मांग है कि ट्रेनों की ठहराव हट जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है.

अनशन पर बैठे लोग

ये भी पढ़ें- पटना आयुर्वेद कॉलेज में जल्द शुरू होगी नामांकन के लिए स्टेट कोटे की काउंसलिंग

रेवेन्यू आ रहा कम :अधिकारी

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि बड़हिया प्रखंड के रेलवे स्टेशन पर लोगों के द्वारा जो आमरण अनशन किया जा रहा है. वह लोकतंत्र के लिए ठीक है, पर रेलवे मंत्रालय का कुछ और ही कहना है. रेलवे मंत्रालय से जो कार्य पत्र आया है, उसके अनुसार यह मांग सही नहीं है. उनका कहना है कि बड़हिया रेलवे स्टेशन पर टिकट अधिक नहीं कटती. न ही इस स्टेशन से रेवेन्यू आता है. हां कई जगहों पर ट्रेन ठहराव कोरोना समय में हटाया गया है. जैसे गाइडलाइन सही होगा. उन बिन्दुओं पर कार्य किया जाएगा.

जिलाधिकारी संजय कुमार

बता दें कि डीएम ने आंदोलनकारियों के आवेदन पर संज्ञान लेते हुए रेल मंत्रालय से लेकर दानापुर डीआरएम तक बातों को रखा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details