बिहार

bihar

लखीसराय में विजय सिन्हा ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, साफ सफाई का दिया निर्देश

By

Published : Oct 27, 2022, 8:05 PM IST

Updated : Oct 27, 2022, 8:20 PM IST

लखीसराय में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Leader of Opposition Vijay Kumar Sinha) ने दर्जनों छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने घाट पर चेंजिंग रूम बनवाने के भी निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से तेजी से कार्य किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

विजय सिन्हा ने छठ घाटों का किया निरीक्षण
विजय सिन्हा ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

लखीसराय:बिहार के लखीसराय में छठ पूजा (Chhath Puja in Lakhisarai) को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जिले के कई घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ससमय सभी तैयारी पूरा करने का निर्देश दिया. इस निरीक्षण के दौरान उनके साथ कई समाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: छठ पूजा में बांस की टोकरी और सूप के इस्तेमाल की परंपरा, जानिये क्या है इसका महत्व

विजय सिन्हा ने छठ घाटों का किया निरीक्षण: निरीक्षण के बाद विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा है, जिसमें सामाजिक कार्यकता, प्रशासन और सभी लोग आपसी सुरक्षा और सद्भाव को लेकर आस्था के साथ लगे रहते हैं. इसे और बेहतर बनाने के लिए निरिक्षण किया गया है. साथ ही यह भी बताया कि घाटों पर चेजिंग रूम की व्यवस्था नहीं है, इस पर सिन्हा ने कहा कि खाता खसरा मांगा गया था, मिलने के साथ आवेदन प्राप्त होता है तो जल्द ही इस पर काम किया जायेगा.

"लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा है, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता और प्रशासन के लोग छठ व्रतियों के सहायता के लिए लगे रहते हैं. हमलोग उनको प्रोत्साहित करने के लिए आते हैं. कोरोना काल के कारण कोई काम नहीं शुरू हुआ था. अब काम चालू हुआ है."- विजय कुमार सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधानसभा

ये भी पढ़ें- Chhat Puja: केला मंडी छठ महापर्व को लेकर हुआ गुलजार, बंगाल और कर्नाटक से मंगाए गए हैं केले

Last Updated :Oct 27, 2022, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details