बिहार

bihar

lakhisarai crime news: धनबाद इंटरसिटी पर नक्सली हमले का आरोपी अजीत कोड़ा गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2023, 10:09 PM IST

लखीसराय पुलिस ने धनबाद इंटरसिटी ट्रेन में जवान की हत्या और लूट मामले में कई सालों से फरार चल रहे नक्सली अजीत कोड़ा (Naxali Ajit Koda) को गिरफ्तार (Kajra SSB arrested Naxalite Ajit Koda) कर लिया है. लखीसराय थाने में उसके खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज हैं. पढ़ें पूरी खबर...

अजीत कोड़ा गिरफ्तार
अजीत कोड़ा गिरफ्तार

लखीसरायः बिहार के लखीसराय जिले के पीरी बाजार के जंगल से कजरा एसएसबी 32 वीं बटालियन और स्थानीय पुलिस ने नक्सली अजीत कोड़ा को गिरफ्तार (Kajra SSB arrested Naxalite Ajit Koda) कर लिया. पुलिस ने विशेष अभियान चलाते हुए पीरी बाजार के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया था. जहां से कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इसे बड़ी कामयाबी बतायी है.

इसे भी पढ़ेंः नक्सलियों को संसाधन मुहैया कराने वाला जानकी कोड़ा पुलिस गिरफ्त में, पूछताछ में खोले कई राज कई राज

कई मामलों में वारंटी थाः इस संबध में लखीसराय नक्सल एसपी अभियान मोती लाल ने बताया कि दस साल पहले चानन थाना कांड संख्या 33/13 और 34/13 में अजीत कोड़ा की तलाश थी. अजीत कुछआ कोड़ासी गांव का रहने वाला है. यह कई मामलों में वारंटी था. पीरी बाजार के जंगल से इसे गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि धनबाद इंटरसिटी में नक्सली पुलिस मुठभेड़ मामले में वांछित था.

जंगल में संयुक्त छापेमारीः सालों से इसकी तलाश की जा रही थी. सूचना मिली थी कि इसे पीरी बाजार में देखा गया है. इसके बाद 32 वीं बटालियन एसएसबी और पीरी बाजार के पुलिस की संयुक्त छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है. इस पर कौन कौन सा केस दर्ज है इसकी छानबीन की जा रही है. फिलहाल गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की गयी. पुलिस सूत्रों के अनुसार उससे मिली जानकारी के आधार पर छापेमारी करने की तैयारी की जा रही है.

"अजीत कुछआ कोड़ासी गांव का रहने वाला है. यह कई मामलों में वारंटी था. सालों से इसकी तलाश की जा रही थी. सूचना मिली थी कि इसे पीरी बाजार में देखा गया है. इसके बाद 32 वीं बटालियन एसएसबी और पीरी बाजार के पुलिस की संयुक्त छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है"- मोती लाल, एसपी (नक्सल अभियान), लखीसराय

ABOUT THE AUTHOR

...view details