बिहार

bihar

लखीसराय: मुठभेड़ में नक्सली ढेर, चानन के जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी

By

Published : Feb 12, 2021, 7:44 AM IST

Updated : Feb 12, 2021, 12:31 PM IST

गोबरदह और बरहट खड़कपुर इलाके में कमांडर चंदन कुमार के नेतृत्व में 2 दिनों से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. सर्च अभियान के दौरान गुरुवार की सुबह साढ़े 10 बजे नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें एसपी के मुताबिक मनसा कोड़ा मारा गया है.

Encounter between police and Naxalites
Encounter between police and Naxalites

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले के चानन थाना के जंगली क्षेत्र में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. इससे पहले गुरुवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि एक अन्य नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में कुछ और नक्सलियों को भी गोली लगी है, जो भागने में सफल रहे.

लखीसराय के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) अमृतेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गोबरदाहा जंगल में नक्सलियों का एक दल छिपा हुआ है तथा किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है.

इसी सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान प्रारंभ किया. पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी. पुलिस ने भी मोर्चा संभाला. इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जिसकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली पीछे हट गए और फरार हो गए.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: भीड़ का तालिबानी इंसाफ, सड़क हादसे के आरोपी की पेड़ से बांधकर पिटाई

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद जिला पुलिस बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), कोबरा बटालियन, स्पेशल टास्क फोर्स और जिला पुलिस के जवान संयुक्त रुप से तलाशी अभियान चला रहे हैं. इस तलाशी अभियान में एक नक्सली को इंसास राइफल के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में और नक्सलियों को गोली लगी है, क्योंकि कई जगह खून के धब्बों के निशान हैं.

पुलिस और नक्सली में मुठभेड़
बताते चलें कि नक्सली रात्रि संग्रामपुर के पास सड़क निर्माण को लेकर नेवी की मांग पर आए थे. जिसकी सूचना इंटेलिजेंट ब्यूरो को मिली थी. इसी सूचना के आधार पर गोवरदह खड़कपुर बरहट में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दरमियान नक्सलीऔर पुलिस में काफी मुठभेड़ हुई. सूचना पर जमुई, लखीसराय और मुंगेर पुलिस कप्तान मौके पर पहुंचकर इन इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों के बीच काफी खलबली मची है.

यह भी पढ़ें -कैमूर: कई कांडों में आरोपी फरार नक्सली को अधौरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

'पिछले 24 घंटे से लगातार नक्सलियों की खोज में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. सर्च ऑपरेशन के दरमियान आज सुबह साढ़े 10 बजे गोवर्दह बरहट के पास नक्सली और पुलिस में मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जंगल का फायदा उठाते हुए नक्सली भागने में कामयाब हो गए. मुठभेड़ में एक नक्सली मानस कोड़ा जो की बरहट का रहने वाला है वह मारा गया. वहीं, पुलिस ने एसएएलआर हथियार के साथ कई सामाग्री नक्सलियों की बरामद की है.'- सुशील कुमार, एसपी

Last Updated : Feb 12, 2021, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details