बिहार

bihar

लखीसराय में मुखिया पति और BDO के बीच विवाद, एकदूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Nov 18, 2022, 8:10 PM IST

लखीसराय जिले के चानन प्रखंड विकास पदाधिकारी और मुखिया पति के बीच हुए विवाद ने नया मोड़ ले लिया है. एक तरफ जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी पर इंदिरा आवास के आवंटन के लिए अवैध रुपये मांगने का आरोप लगा है तो दूसरी तरफ उन पर जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप में भी मामला दर्ज कराया गया है. इधर, SDPO इमरान मसूद मामले की जांच में जुटे है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय:बिहार के लखीसराय जिले के चानन प्रखंड के ई-कृषि भवन में एक महीने पर मुखिया और पंचायत समिति के पार्षदों की बैठक हुई थी. बैठक के दौरान चानन प्रखंड विकास पदाधिकारी और मुखिया रंजू देवी (Chanan Mukhiya Ranju Devi) के पति दनिश यादव के बीच विवाद हो गया. दरअसल, मुखिया पति प्रखंड विकास पदाधिकारी से अब तक किए गए विकास योजनाओं के कार्य का दस्तावेज मांग रहे थे. लेकिन प्रखंड विकास ने दस्तावेज ये बोलकर देने से मना कर दिया कि प्रमुख के लिखित आवेदन पर दस्तावेज सौपेंगे.

यह भी पढ़ें:मनरेगा में घोटाला: बिना पशु शेड निर्माण किए लाखों का भुगतान, DDC ने की जांच शुरू

प्रखंड विकास पदाधिकारी पर उगाही का आरोप:ऐसे में मुखिया पति ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी पर इंदिरा आवास के आवंटन में अवैध उगाही करने का आरोप लगाया. इसी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने लिखित आवेदन देते हुए कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए चानन थाना में मामला दर्ज कराया. करीब एक महीने बाद लखीसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सह एएसपी सैयद इमरान मसूद ने मामले की जांच शुरू की है.

"हर महीने की तरह चानन प्रखंड थाना का निरीक्षण किया गया. सभी एसआई को अनुसंधान कर पेंडिंग केस सुलझाने का निर्देश दिया गया है. इसी बीच कुछ दिन पहले चानन प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मुखिया पति दिनेश यादव के उपर कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया था. उसी मामले की जांच चल रही है"-सैयद इमरान मसूद, SDPO

जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का लगा आरोप:मामले की जांच के लिए SDPO चानन ब्लॉक के ई-किसान पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने तीन-चार लोगों की गवाही भी ली. इधर, संग्रामपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य निरंजन पासवान ने प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार सिंह पर एसएसटी थाने में जाति सूचक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

"एएसपी इमरान मसूद बीते 23 अक्टुबर को मामले की जांच को लेकर प्रखंड कार्यालय आए थे. हमे पूर्ण विश्वास है कि सच्चाई सबके सामने आएगी और सभी के सामने मामला उजागर होगा"- विनोद कुमार सिंह, विकास पदाधिकारी, चानन प्रखंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details