बिहार

bihar

ईटीवी भारत से बोले दानापुर डीआरएम- लखीसराय रेलवे स्टेशन पर जल्द पूछताछ काउंटर होगा शुरू

By

Published : Jan 3, 2022, 9:49 AM IST

दानापुर डीआरएम प्रभात कुमार ने लखीसराय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए. आगे पढ़ें पूरी खबर...

ETV BHARAT
रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

लखीसराय:दानापुर डीआरएम प्रभात कुमार ने लखीसराय जिले में एक दिवसीय दौरे पहुंचे. जहां उन्होंने विकास कार्यों को लेकर लखीसराय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण (Danapur DRM Inspected Lakhisarai Railway Station) किया. इस दौरान डीआरएम ने एक नंबर प्लेटफार्म के पश्चिमी छोर पर यार्ड निर्माण कराने को लेकर निरीक्षण किया. इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी जारी किया.

इसे भी पढ़ें:निरीक्षण के लिए बक्सर पहुंचे रेलवे GM बोले- अधिक भीड़ की वजह से लोकल ट्रेनों का परिचालन किया गया बंद

दानापुर डीआरएम ने बताया कि लखीसराय रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म के पश्चिमी छोर के समीप जर्जर अवस्था में पड़े गोदाम को हटा दिया जाएगा. इसके साथ ही वहां यार्ड का निर्माण कराया जाएगा. यार्ड से सिर्फ बालू का उठाव होगा. डीआरएम ने लोडिंग और ओवरलोडिंग की व्यवस्था, टीसीआर और पूछताछ काउंटर चालू करने के अलावा सेक्शन प्लांट लोडिंग को बढ़ावा देने को लेकर निरीक्षण किया.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:मुजफ्फरपुरः तुर्की रेलवे स्टेशन पर सुविधा बढ़ाने की मांग, 'फुट ब्रिज बने और इंटरसिटी ट्रेनें भी रुके'

डीआरएम ने रेलवे में इन दिनों पूछताछ काउंटर का टेंडर नहीं होने से यात्रियों को जो असुविधा हुई है, उसे अविलंब तीन दिनों के अंदर ठीक करने की बात कही. साथ ही यह भी बताया कि रेलवे प्लेटफार्म पर और डाउन रेलवे प्लेटफार्म पर भी यात्रियों के लिए पूछताछ काउंटर की व्यवस्था की जाएगी. जिससे आम जनता को सुविधा दी जा सके.

इस मौके पर जनरल मैनेजर के अलावा अन्य पदाधिकारी और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को यार्ड के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने किऊल एवं लखीसराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर साफ-सफाई एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया. बता दें कि किऊल नदी के बालू उठाव व्यापारियों के सुविधा और अन्य खदान को लेकर फिर से दोबारा पार्सल कार्यालय का और पार्सल गोदाम की मरम्मत कार्य शुरू होना है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details