बिहार

bihar

Lakhisarai Crime News : चानन के महुलिया से कुख्यात नक्सली देवन गिरफ्तार, सर्च अभियान में मिली कामयाबी

By

Published : Jul 13, 2023, 5:03 PM IST

लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित इलाका चानन प्रखंड में पुलिस टीम ने सर्च अभियान चलाया. बीएसएफ और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में महुलिया गांव के पास से एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें, पूरी खबर.

नक्सली देवन गिरफ्तार
नक्सली देवन गिरफ्तार

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले के चानन में पुलिस ने कुख्यात नक्सली देवन यादव को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार को गुप्त सूचना मिली थी. उसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) मोती लाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर नक्सल थाना बन्नुबगीचा तथा चानन थाना के जानकीडीह, बासकुंड, महुलिया आदि जंगली और पहाड़ी क्षेत्रों में छापामारी अभियान चलाया गया. इसी अभियान में पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली.

इसे भी पढ़ेंः Lakhisarai Crime News: नक्सली योगेन्द्र कोड़ा गिरफ्तार, दोहरे हत्याकांड का है आरोपी

कैसे पकड़ा गयाः छापामारी टीम जब महुलिया क्षेत्र में पहुंची तो संदेहास्पद स्थिति में एक व्यक्ति दिखाई दिया. सुरक्षा बल को देखते ही भागने का प्रयास कर रहा था. पुलिस बल ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ करने पर उसकी पहचान देवन यादव उर्फ डेगन उर्फ रामजी यादव के रूप में हुई. वह नक्सली कमांडर अरविन्द यादव, नक्सली कमांडर अर्जुन कोड़ा तथा बालेश्वर कोड़ा का मुख्य सहयोगी रहा है. देवन चानन थाना क्षेत्र के महुलिया का रहनेवाला है.

"जनवरी 2022 में नक्सलियों ने महुलिया गांव के रामजी यादव एवं उसके पुत्र धर्मवीर कुमार का अपहरण कर लिया था. इस दौरान नक्सलियों ने आतंक फैलाने के लिए फायरिंग भी की थी. मामले में कुल 30 लोगों को नामजद किया गया था. इसी मामले में देवन की तलाश थी."- मोती लाल, एएसपी (नक्सल अभियान), लखीसराय

क्या है आरोप: देवन यादव पर चानन थाना कांड सं0-13/22 दर्ज है. जनवरी 2022 में नक्सलियों ने महुलिया गांव के रामजी यादव एवं उसके पुत्र धर्मवीर कुमार का अपहरण कर लिया था. इस दौरान नक्सलियों ने आतंक फैलाने के लिए रामजी यादव के घर पर फायरिंग भी की थी. मामले में कुल 30 लोगों को नामजद किया गया था. देवन यादव इसी कांड का प्राथमिक अभियुक्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details