बिहार

bihar

लखीसराय में दुकानदार कोरोना को खुलेआम दे रहे दावत, बाजारों में लोगों की उमड़ रही भीड़

By

Published : May 17, 2021, 5:07 PM IST

प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. लॉकडाउन लगने के बावजूद भी लोग सभी दुकानों को खोलकर बैठे हुए हैं. जिससे संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है.

बाजारों में उमड़ी भीड़
बाजारों में उमड़ी भीड़

लखीसराय: जिला मुख्यालय अवस्थित शहर दो थानों और दो भागों में बटा हुआ है. एक सदर थाना क्षेत्र का पुरानी बाजार का इलाका तो दूसरा कवैया थाने का नया बाजार का इलाका. सदर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में पुलिस की तत्परता से लॉकडाउन का अच्छा-खासा असर देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर कवैया थाने का नया बाजार का इलाका जिसमें पचना रोड, पंजाबी मोहल्ला, शिवपुरी मोहल्ला, पटेल नगर, आदर्श कॉलोनी आदि इलाकों में लॉकडाउनके सारे नियम धाराशाही नजर आए.

इसे भी पढ़ें:जहानाबाद: लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे डीएम और एसपी

खुल रही सभी दुकानें
जिला मुख्यालय से मात्र आधे किलोमीटर की दूरी पर कवैया थाने के इलाके में सब्जियों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के साथ-साथ कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित अन्य प्रतिबंधित दुकानें खुली हुई थी. शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रमीण इलाकों के लोगों की भीड़ दुकानों में उमड़ते दिखाई पड़ी. ऐसा लगता है कि इन इलाकों के लिए कोरोना संक्रमण कुछ है ही नहीं. अब सवाल यह उठता है कि एक जिला मुख्यालय की दो दृश्य क्या कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को रोक पाने में कारगर साबित होंगे? क्या जिला प्रशासन के माध्यम से कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए किये जा रहे बड़े-बड़े दावे सफल हो पाएंगे?

पुरानी बाजार में पसरा सन्नाटा

ये भी पढ़ें:दरभंगा में लॉकडाउन का सख्ती से करवाया जा रहा पालन, सड़क पर घूम रही है पुलिस

कार्रवाई करने के बावजूद भी नहीं है खौफ
इस संबंध में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि लोगों को लाख समझाने के बाद भी लोग नहीं सुनते हैं. लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में कड़ी कार्रवाई करते कई दुकानों को सील भी कर दिया गया है. लेकिन इसके बावजूद भी लोग दुकान खोलकर बैठे हुए हैं. वहीं पुरानी बाजार के लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, जो की अच्छी बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details