बिहार

bihar

किशनगंज: भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 30, 2021, 6:57 AM IST

भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद
भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद ()

किशनगंज में शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए पिकअप वैन में अनानास के नीचे, शराब छुपाकर ले जा रहे थे. पुलिस ने चेंकिग अभियान के तहत दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है.

किशनगंज: बिहार के किशगंज जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी (Heavy Foreign Liquor) शराब के साथ दो तस्करों (TWO Liquor Smuggler) को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा शराब तस्करों के खिलाफ, चेकिंग अभियान (Checking Campaign) के दौरान पुलिस को ये कामयाबी हाथ लगी. शराब तस्कर (Alcohol Smuggling) पुलिस को चकमा देने के लिए, पिकअप वैन मे अनानास के नीचे शराब छुपाकर रखा था. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें-मद्य निषेध विभाग का बड़ा फैसला: शराब पकड़ने वाले अफसर अब नहीं कर सकेंगे उसी केस की जांच

दरअसल, किशनगंज जिले के धनपुरा पुलिस पिकेट के पास, कोचाधामन पुलिस द्वारा शराब तस्करों के विरूद्ध चेकिंग अभियान के दौरान दो शराब तस्करों को भारी मात्र में अवैध विदेशी के साथ गिरफ्तार किया है. शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए पिकअप वैन मे अनानास के नीचे शराब छुपाकर रखा था.

देखें वीडियो

एसपी कुमार आशीष के द्वारा चलाये जा रहे शराब तस्करों के खिलाफ, समकालीन अभियान को लेकर कोचाधामन, एसएचओ सुमन कुमार के नेतृत्व में कोचाधामन पुलिस द्वारा धनपुरा पुलिस पिकेट के पास पक्की सड़क के पास शराब के विरूद्ध चेकिंग अभियान के क्रम में बहादुरगंज कि ओर से आ रही एक पिकअप वैन को बैरिकेटिंग लगाकर रोका गया

ये भी पढ़ें-ट्रक से 335 कार्टन शराब बरामद, जूट की बोरियों के नीचे छुपाई गई थी 31 लाख की मदिरा

वाहन की तलाशी के दौरान अनानास के नीचे तिरपाल से भारी मात्रा में विदेशी शराब के कार्टून को छुपाकर रखा गया था. शराब नजर आते ही पुलिस ने वाहन पर सवार दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर, थाने ले आई. गिरफ्तार दोनों तस्कर पुतुल कुमार व राहुल कुमार मुरलीगंज जिला मधेपुरा के निवासी हैं.

पूछताछ के क्रम में तस्करों के द्वारा बताया गया कि उक्त वाहन में विदेशी शराब को पश्चिम बंगाल के दालकोला से किशनगंज के रास्ते मुरलीगंज, जिला मधेपुरा तस्करी के लिए ले जा रहे थे. बरामद शराब इम्पीरियल ब्लू, रॉयल स्टैग, मैकडोवेल्स, रिज़र्व रेयर व्हिस्की, रॉयल्सन गोल्ड व्हिस्की कंपनी के हैं.

ये भी पढ़ें-सील किये गये किशनगंज कस्टम ऑफिस को प्रशासन की मौजूदगी में खोला गया, तलाशी के दौरान नहीं मिली शराब

इस घटना के संबंध में कोचाधामन थाना में कांड संख्या 240/21 दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बताते चलें, इन दिनों शराब तस्कर शराब तस्करी के लिए किशनगंज को कॉरिडोर बना लिया है. सीमावर्ती जिला होने के कारण तस्कर जिले से सटे पश्चिम बंगाल के विभिन्न जगह से शराब की खेप खरीद कर किशनगंज के रास्ते बिहार के अन्य जिलों में तस्करी के लिए ले जा रहे हैं

किशनगंज में प्रवेश से पहले, बिहार-बंगाल सीमा पर शराब बंदी कानून के बाद से ही मद्द निषेध चेकपोस्टों का निर्माण किया गया है और दिन-रात चैकपोस्ट पर पुलिस निगरानी करती हैं. लेकिन, निगरानी के बावजूद शराब तस्कर, आसानी से सीमा पार कर किशनगंज जिले में प्रवेश कर, बिहार के अन्य जिले में चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें-स्पेशल सेल के लॉकअप में हुई बदमाशों की पार्टी, सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

बताते चलें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून (Liquor Ban In Bihar) लागू होने के बाद भी लगातार अवैध रूप से शराब की खरीद-बिक्री हो रही है. राज्य सरकार शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन कराने को लेकर पुलिस प्रशासन को लगातार दिशा-निर्देश जारी कर रही है. लेकिन जब कस्टम विभाग (Customs Department) के कार्यालय और हवलदार के आवास से ही शराब बरामद होने लगे तो इस कानून का कैसे सख्ती से पालन किया जा सकता है.

जी हां कुछ दिन पहले किशनगंज जिले में एसडीएम और एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने कस्टम हवलदार के आवास और कस्टम ऑफिस में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने आवास के पीछे से विदेशी शराब बरामद किया. साथ ही कस्टम के एक हवलदार और चालक को लिया हिरासत लिया है. वहीं, छापेमारी के दौरान कस्टम ऑफिस में मौजूद कर्मचारी और अधिकारी मौके से फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस कस्टम ऑफिस को सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें-तलाशी लेने पर पूरा खाली था ट्रक, तहखाना को खंगाला तो उड़ गए होश

ये भी पढ़ें-Audio Viral: 'शराब तस्करी में बाप-बेटे को फंसा दूंगा, अभी देखी नहीं दारोगा की ताकत'

ABOUT THE AUTHOR

...view details