बिहार

bihar

एंबुलेंस के जरिए शराब तस्करी की थी योजना, पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी

By

Published : Aug 26, 2021, 7:25 PM IST

किशनगंज
किशनगंज

किशनगंज में पुलिस (Kishanganj Police) को चकमा देकर एंबुलेंस (Ambulance) के जरिए शराब तस्करी की योजना पर पुलिस ने पानी फेर दिया. पुलिस ने करीब 278 लीटर विदेशी शराब बरामद करते हुए एंबुलेंस को जब्त कर लिया. अंधेरे का फायदा उठाकर शराब तस्कर (Liquor Smugglers) मौके से फरार हो गए. पढ़ें रिपोर्ट...

किशनगंज:बिहार के किशनगंज (Kishanganj) में शराब तस्करों(Liquor Smugglers) ने पुलिस को चकमा देने के लिए एंबुलेंस को अपना हथियार बना लिया. शराब तस्करों ने एंबुलेंस में नकली मरीज को लेटाकर तस्करी करना शुरू किया. किशनगंज पुलिस ने भी शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. जिले के कोचाधामन पुलिस ने एम्बुलेंस से लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है.

ये भी पढ़ें-'...तो नीतीश कुमार ने भी मान ही लिया कि बाएं-दाएं करके बिहार में जहरीली शराब की होती है तस्करी'

शराब को एंबुलेंस के जरिए पश्चिम बंगाल से किशनगंज के रास्ते बिहार के अन्य जिले में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. कोचाधामन थाना के एसएचओ सुमन कुमार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एंबुलेंस के जरिए शराब की तस्करी की जा रही है.

सूचना मिलने के बाद एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर एसडीपीओ अनवर जावेद के नेतृत्व में कोचाधामन एसएचओ सुमन कुमार ने पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्र के टेना पुल के पास चेकिंग अभियान तेज कर दिया. इसी दौरान सफेद रंग की एंबुलेंस सायरन बजाते हुए आई. पुलिस ने जब रोकने का इशारा किया तो तस्कर एम्बुलेंस को तेजी से भगाने लगे. जिसके बाद पुलिस ने भी अपनी गाड़ी से एंबुलेंस का पीछा किया.

ये भी पढ़ें-पटना में ट्रेन से शराब तस्करी ! GRP ने कसी नकेल तो 2 महीने में 1000 लीटर दारू जब्त

पुलिस को पीछा करते देख एंबुलेंस में सवार तस्करों ने दातीदिघी गांव के पास सड़क पर एंबुलेंस को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर झाड़ी और धान के खेत की ओर भाग गए. फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई, लेकिन किसी की गिरफ्तार नहीं हो सकी है. सभी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. पुलिस ने एंबुलेंस की तलाशी ली तो पीछे वाली सीट और बॉक्स में करीब 278 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई. कोचाधामन थाना के एसएचओ सुमन कुमार ने बताया कि उक्त घटना के संबंध में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Liquor Ban) कानून लागू किया जा सके, इसके लिए राज्य सरकार ने कई कड़े कानून बनाए हैं. पिछले 5 साल में ढाई से तीन लाख लोग शराबबंदी कानून के तहत जेल जा चुके हैं. शराबबंदी लागू हो सके इसको लेकर पुलिस शराब पीने वाले लोगों की गिरफ्तारियां भी कर रही है. इसके साथ-साथ राज्य के अंदर और अन्य राज्यों के बड़े शराब माफियाओं की भी गिरफ्तारियां की गई है. इसके बाद भी बिहार में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लग पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details