बिहार

bihar

Live Video: पलक झपकते ही नदी में विलीन हुआ प्राचीन दुर्गा मंदिर, जयकारा लगाते रहे लोग

By

Published : Oct 21, 2021, 10:00 AM IST

किशनगंज के ठाकुरगंज प्रखंड के रुपादोह वार्ड नंबर-14 स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर पानी के तेज बहाव में देखते ही देखते विलीन हो गया. इस दौरान वहां मौजूद लोग मां दुर्गा के जयकारे भी लगाते रहे. देखें वीडियो...

durga-temple-destroyed
durga-temple-destroyed

किशनगंजःबिहार के कई इलाकों में बीते दिनों हुई बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. किशनगंज जिले के महानंदा, मेची सहित कई नदियां भी खौफनाक रूप धारण किए हुए है. नतीजा ये है कि नदी किनारे स्थित घर-मकान, खेत-खलिहान कटाव की जद में आ रहे हैं. बुधवार को पानी की तेज धार में ठाकुरगंज का एक मंदिर विलीन हो गया.

इसे भी पढ़ें-मंदिर आई महिला की पुजारी ने की पिटाई, देखें वायरल वीडियो

दरअसल, जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के रुपादोह वार्ड नंबर-14 स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर मेची और महानंदा नदी के तट पर स्थित था. बीते दिनों हुई बारिश के कारण तटीय इलाकों में लगातार कटाव हो रहे हैं. इसी कड़ी में वर्षों पुराना मां दुर्गा मंदिर देखते ही देखते नदी में विलीन हो गया.

वीडियो अंत तक देखें

महज 8 से 10 सेकंड के भीतर मंदिर पूरी तरह से नदी में समा गया. इसका किसी ने वीडियो बना लिया है, जो अब वायरल हो रहा है. जिस समय मंदिर नदी में विलीन हुआ, उस वक्त वहां सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे. सभी मां दुर्गा का जयकारा लगा रहे थे.

इसे भी पढ़ें- VIDEO : देखिए किस तरह गंडक के तेज कटाव में विलीन हो गया आंगनबाड़ी केंद्र

लोगों ने बताया कि अभी दशहरा में यहां धूमधाम से पूजा अर्चना की गई थी, लेकिन अब मंदिर का नामोनिशान मिट गया है. लोगों ने इस बावत प्रशासन पर भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि यदि समय रहते प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए होते तो शायद मंदिर आज अस्तित्व में होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details