बिहार

bihar

CM नीतीश सीमांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

By

Published : Oct 7, 2021, 10:37 AM IST

सीएम नीतीश कुमार आज सीमांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के बाद फैसला लिया जाएगा आगे क्या कुछ करना है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

CM Nitish
CM Nitish

किशनगंज: बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) सीमांचल के बाढ़ ग्रस्त कई इलाकों (Flood Affected Area) का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. पिछले दिनों लगातार हुई बारिश ने कई इलाकों के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक भी करेंगे. जिसके बाद अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:CM नीतीश कुमार ने किया बाढ़ प्रभावित कटिहार और पूर्णिया का हवाई सर्वेक्षण

बिहार में बाढ़ ने इस साल जून महीने से लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया था. कई इलाकों में पिछले एक सप्ताह के दौरान हुई अतिवृष्टि का असर भी देखने को मिला. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें:Flood In Bihar: CM नीतीश आज कटिहार सहित कई इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

बता दें कि मुख्यमंत्री पहले भी कई बार हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं. सड़क मार्ग के माध्यम से भी स्थिति का जायजा लिया जा चुका है. अब एक बार फिर से जो स्थिति पैदा हुई है उस पर आगे क्या कुछ करना है, आज के हवाई सर्वेक्षण के बाद फैसला लिया जाएगा.

बताते चलें कि राज्य के 26 जिलों की 20 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक राज्य के 26 जिलों के 86 प्रखंडों की कुल 570 पंचायतें बाढ़ से आंशिक या पूर्ण रूप से प्रभावित हैं. वहां की 20 लाख से अधिक की आबादी बाढ़ की चपेट में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details