बिहार

bihar

किशनंगज: फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक, आरोपी पति को जेल ले गई पुलिस

By

Published : Sep 4, 2019, 11:10 PM IST

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि तीन तलाक का मामला सामने आया था. इसके जांच का आदेश महिला थाना को दिया गया. जांच में महिला की बात सच नकली. इसके बाद पुलिस ने कारवाई करते हुए आरोपी पति नाजिम आलम के खिलाफ दा मुस्लिम वीमेन एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

किशनगंज में सामने आया तीन तलाक का मामला

किशनगंज: जिले में एक व्यक्ति ने फोन पर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. इसके बाद पत्नी ने इसकी शिकायत जिला महिला थाना में जाकर की. पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस ने आरोपी पर दा मुस्लिम वीमेन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

तीन तलाक का मामला आया सामने, फोन पर दिया तलाक

कानून का डर नहीं, हुआ फिर से तीन तलाक
दरअसल, पूरा मामला जिले के टेढ़ागाछ थाना क्षेत्र के बलुआडांगी गांव का है. जहां से तीन तलाक का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि गांव में विधवा भाभी से संबंध होने के कारण पति ने चंडीगढ़ में रह रही पत्नी को फोन कर तीन तलाक दे दिया. इसके बाद पीड़ित पत्नी किशनगंज आ गई और पति के खिलाफ केस दर्ज करवाया. पीड़िता ने बताया कि उसका पति कुछ दिन पहले अपने गांव मे मकान बनाने के नाम पर किशनगंज आया और कुछ समय में ही विधवा भाभी से निकाह कर लिया. पीड़िता ने कहा कि हमारी शादी के 20 वर्ष हो चुके थे. हम दोनों की 3 बच्चियां भी है.

आरोपी पति

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि तीन तलाक का मामला सामने आया था. इसके जांच का आदेश महिला थाना को दिया गया. जांच में महिला की बात सच नकली. इसके बाद पुलिस ने कारवाई करते हुए आरोपी पति नाजिम आलम के खिलाफ केस नंबर 34/19, धारा 341/323/498(A)/494/34 भादवी और दा मुस्लिम वीमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Intro:फोन पर किशनगंज के एक व्यक्ति को तीन तलाक देना पड़ा मंहगा,पत्नी के शिकायत पर पति को जाना पड़ा जेल।गांव के विधवा भाभी के प्यार में पागल होकर पति ने चंडीगढ़ में रह रही पत्नी को फोन में दिया था तीन तलाक।चार बच्चों की बाप 20 साल पहले चंडीगढ़ की महिला से किया था निकाह।लेकिन कुछ सालों से गांव के ही एक विधवा भाभी से अवैध संबंध हो गया और बार बार किसी ना किसी बाहना से चंडीगढ़ से किशनगंज आने लगा। कुछ दिन पहले अपने गांव मे मकान बनाने के नाम पर किशनगंज आया और कुछ समय में ही विधवा भाभी से निकाह कर चंडीगढ़ में रह रही पत्नी को फोन पर तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह कर तीन तलाक दे दिया।नाजिम के इस हरकत से पत्नी नूरजहां के पैरों तले की जमीन खिसक गई। वह अपने बच्चों के साथ भागी भागी बीते दिन किशनगंज पहुंची और ससुराल गई लेकिन पति नाजिम ने परिजनों के साथ मिलकर उसे घर से बाहर निकाल दिया और पुलिस के पास शिकायत करने पर हत्या करने की धमकी दे डाली।

बाइटः कुमार आशीष, एसपी, किशनगंज
बाइटः नूरजहां, पिड़िता पत्नी
बाइटःनजमा, पिड़िता की बड़ी बेटी


Body:मामला जिले के टेढ़ागाछ थाना क्षेत्र के बलुआडांगी गांव का है।आरोपी नाजिम आलम ने विधवा भाभी के प्यार के चक्कर में शादी के 20 वर्ष बाद पत्नी को तलाक देकर उसे चार बच्चो के साथ घर से बेघर कर दिया।मामले का खुलासा तब हुआ जब आरोपी पति के द्वारा चंडीगढ़ से आयी पत्नी नुरजहा को हत्या करने की धमकी और बेटियों को बेच देने की धमकी दिए जाने के बाद पीड़िता न्याय की गुहार लेकर एसपी कुमार आशीष के मिले एसपी के निर्देश पर महिला थाना के पुलिस मामले की जांच कर केश दर्ज कर आरोपी पति नाजिम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पिड़िता ने बताया आरोपी नाजिम दो दशक पहले चंडीगढ़ रोजगार के लिए गया था जहां नूरजहां से निकाह कर चार संतान को जन्म दिया था जिसमें तीन बेटी और एक बेटा है।बड़ी बेटी 19 साल कि है। वहीं किशनगंज महिला थाना मे पुलिस ने मामले का जांच कर आरोपी पति नाजिम आलम के खिलाफ केश नंबर 34/19, धारा 341/323/498(A)/494/34 भादवी एवं दा मुस्लिम वीमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


Conclusion:इसी बीच नाजिम का किशनगंज आना जाना लगा रहता था। जबकि नूरजहां बच्चों के साथ चंडीगढ़ में रहकर व्यापार संभालती थी। इसी दौरान पति का अपनी विधवा भाभी के साथ अवैध संबंध स्थापित हो गया। लेकिन नूरजहां को इसकी भनक तक नहीं लगी। नाजिम इस वर्ष 7 अगस्त को किशनगंज अपने घर आया और विधवा भाभी के साथ निकाह कर ली और नूरजहां को फोन पर तीन तलाक दे दिया। घटना के बाद पीड़िता ने अपने बच्चों के साथ शहर के एक होटल में शरण ले ली और न्याय की गुहार लेकर एसपी से मिली।वहीं एसपी ने मामला को संज्ञान मे लेकर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी कुमार आशीष ने बताया की तीन तलाक का मामला आया था।जिसका महिला थाना को जांच का आदेश दिया गया था।जांच मे प्रथम दृष्टयाता से मामला सत्य पाया गया।जिसके बाद कारवाई करते हुए पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं मुस्लिम बहुल जिला किशनगंज मे तीन तलाक कानून लागू होने के बाद अबतक दो तिन तलाक देने वाले पतियो को जेल का हवा खाना पड़ा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details