बिहार

bihar

बिहार की बेटी ने किया कमाल, श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के एंट्रेंस एग्जाम में पाए 800 में 800 अंक

By

Published : Aug 13, 2023, 6:15 AM IST

सुहानी जैन ने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के एंट्रेंस एग्जाम में 800 में से 800 अंक लाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. सुहानी के पिता संजय कुमार जैन (तेलंगाना) कैडर में सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में एडिशनल डायरेक्टर जनरल लॉ एंड ऑर्डर तेलंगाना में पदस्थ हैं. सुहानी की इस सफलता के बाद तेलंगाना के डीजीपी अंजनी सिंह ने सुहानी को सम्मानित किया है

Bihar Suhani Jain got 800 out of 800 marks
Bihar Suhani Jain got 800 out of 800 marks

किशनगंज : बिहार की बेटी सुहानी जैन ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की प्रवेश परीक्षा में फुल मार्क्स यानी 800 में 800 अंक लाकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने बता दिया कि बिहार का टैलेंट किस तरह हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहा है. सुहानी की इस उपलब्धि पर उनके पिता की खुशी देखते ही बनती है. किशनगंज की रहने वाली सुहानी जैन के पिता तेलंगाना कैडर के सीनियर आईपीएस हैं. उनका नाम सुनील कुमार जैन है वो वर्तमान में तेलंगाना के ADG लॉ एंड ऑर्डर हैं.

ये भी पढ़ें-यूरोप के बूडापेस्ट में चल रहे 'आर्ट कॉर्निवल 2023' में बिहार के लाल का कमाल, 43539 बार Zero से उकेरी आकृति

तेलंगाना डीजीपी ने किया सम्मानित: तेलंगाना के डीजीपी अंजनी सिंह ने भी सुहानी को सम्मानित किया है. सुहानी जैन बचपन से ही तेज तर्रार रहीं हैं. सुहानी का सपना सिविल सर्विसेज में जाने का है. वह सीए बनना चाहती है. सुहानी को अपनी कड़ी मेहनत पर पूरा भरोसा है कि एक दिन वो भारतीय सेवा की परीक्षा क्रैक करके परिवार की उम्मीदों और अपने सपने को सच करके दिखाएंगी.

बिहार की धमक दिल्ली तक पहुंची: सुहानी बतातीं हैं कि मेहनत अगर लगन से की जाए तो रिजल्ट अपनी पहचान खुद बताती है. रेगुलर पढ़ाई के चलते उन्होंने ये कमाल किया है. बता दें कि श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स एक ऐसा संस्थान है जहां एडमिशन लेना बड़ी उपलब्धि है. लेकिन 800 में 800 अंक लेकर आना ये इस कॉलेज के इतिहास में कभी देखने को नहीं मिला. सुहानी की इस सफलता से किशनगंज में भी खुशी की लहर है. सुहानी के लिए लोगों की बधाईयों का तांता लगा हुआ है.

सिविल सेवा में जाना चाहती है सुहानी: इस रिजल्ट से सुहानी जैन का कॉन्फिडेंस काफी हाई है. वो अब सीए कोर्स करते हुए यूपीएससी की तैयारी भी करेंगी. प्रवेश परीक्षा में 100 फीसदी रिजल्ट आने से उन्हें यकीन हो गया है कि वो सिविल सेवा की परीक्षा जरूर निकालेंगी और पिता के पदचिह्नों पर चलेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details