बिहार

bihar

Vijay Sinha On Nitish: 'बड़े प्रोजक्ट से पीएम मोदी का नाम ना जुड़े, इसलिए नीतीश ने अटका रखी हैं योजनाएं'

By

Published : Feb 3, 2023, 6:30 PM IST

विजय सिन्हा ने आम बजट की जमकर तारीफ की और कहा कि बिहार के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी भागीदारी निभाई है. बिहार के 13 आकांक्षी जिले और 61 आकांक्षी प्रखंडों को लाभ मिलेगा. साथ ही पटना मेट्रो को 4 हजार 700 करोड़ रुपया मिलेगा. इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े प्रोजेक्ट से पीएम का नाम ना जुड़े इसलिए उसे अटका दिया गया है.

CM Nitish kumar
CM Nitish kumar

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा

खगड़िया:देश के बजट पर बिहारके नेताओं ने निशाना साधा है. सीएम नीतीश कुमार ने भी कह दिया कि इस बजट में बिहार के लिए कुछ नहीं है. केंद्रीय प्री बजट मीटिंग में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राज्य की अपेक्षाओं से केंद्र के मंत्रियों को अवगत भी कराया. विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज की मांग रखी गई लेकिन सारी बातों को दरकिनार कर दिया गया. इन तमाम हमलों के बीच बिहार बीजेपी के नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने खगड़िया में प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि बिहार के लिए इस बजट में क्या है.

पढ़ें-Niti Aayog Ranking: आकांक्षी जिलों की रैंकिंग जारी, ओवरऑल परफॉर्मेंस में बिहार का एक जिला भी TOP 5 में नहीं

बोले विजय सिन्हा- 'बिहार का है बजट': विजय सिन्हा ने कहा कि बजट में देश के आकांक्षी जिलों और प्रखंडों के लिए विशेष प्रावधान किया गया है. इसका लाभ बिहार के 13 आकांक्षी जिले और 61 आकांक्षी प्रखंडों को मिलेगा. बजट में पीएम आवास योजना के लिए 79 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है. इसमें से बिहार को 10 हजार करोड़ मिलेगा. मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए 20 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है. जिसमें अकेले पटना मेट्रो को 4 हजार 700 करोड़ रुपया मिलेगा. देश के प्रधानमंत्री का बिहार के प्रति ये बड़ी भागीदारी है.

"राज्य सरकार की गैर जिम्मेदारी और लापरवाही के कारण बजट राशि नहीं बढ़ी. क्योंकि दरभंगा एम्स, पूर्णिया एयरपोर्ट, पटना एयरपोर्ट के लिए समय पर जमीन उपलब्ध नहीं करायी गई. कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट राज्य सरकार की लापरवाही के कारण अटकी हुई है. ये लोग नहीं चाहते कि इन बड़े कामों में देश के प्रधानमंत्री का नाम हो. मैं यही कहना चाहता हूं कि छोटे हृदय से बिहार के विकास को बाधित ना करें. बिहार की जनता के प्रति समर्पित भाव से काम करें."-विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधानसभा

ABOUT THE AUTHOR

...view details