बिहार

bihar

खगड़िया में इंडियन ऑयल की पाइप लाइन से रिसाव, कच्चा तेल लूटने के लिए मची लोगों में होड़

By

Published : Jan 10, 2023, 1:49 PM IST

Khagaria News खगड़िया में तले कंपनी की पाइप लाइन में रिसाव (Indian Oil pipeline leakage in Khagaria) के बाद लोगों में कच्चा तेल लूटने की होड़ मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को भगाया. वहीं तेल कंपनी के कर्मचारी भी वहां पहुंचकर पाइप लाइन को रिपेयर करने में जुट गए हैं.

खगड़िया में तेल पाइप लाइन में लिकेज होने के बाद कच्चा तेल लूटने की मची होड़
खगड़िया में तेल पाइप लाइन में लिकेज होने के बाद कच्चा तेल लूटने की मची होड़

खगड़िया में इंडियन ऑयल के पाइप लाइन से रिसाव

खगड़िया: बिहार के खगड़िया में इंडियन ऑयल के पाइप लाइन में रिसाव (Leakage In Indian Oil Pipeline) होने के कारण सैकड़ों लीटर कच्चा तेल खेत में बह गया. जैसे ही ग्रामीणों को तेल रिसाव की जानकारी मिली, लोगों में तेल लूटने की होड़ मच गई. लोग अपने-अपने घरों से बाल्टी, लोटा, मग, डब्बा लेकर जैसे-तैसे खेत में पहुंचने लगे और वहां से डब्बे में तेल भरकर अपने अपने घर ले जाने लगे. लोगों में तेल लूटने की होड़ मच गई. पूरा मामला जिले के चौथम थाना इलाके का है.

ये भी पढ़ें- पटना में गेल की पाइप लाइन में लीकेज, गैस रिसाव होने से मचा हड़कंप

इंडियन ऑयल के पाइप लाइन में रिसाव: बताया जाता है कि जिले के चौथम थाना क्षेत्र के बकिया और लक्ष्मीपुर के बीच स्थित एक खेत से गुजर रहे इंडियन ऑयल के पाइप लाइन से रिसाव होने के कारण सैकड़ों लीटर कच्चा तेल खेत में बहने लगा. अहले सुबह जब ग्रामीणों की नजर तेल पर पड़ी तो सभी लोग डिब्बा में तेल भरने लगे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि तेल रिसाव होने के कारण कच्चा तेल बहकर खेत में जमा होते जा रहा है.

लोगों में तेल लूटने की मची होड़: ग्रामीण तेल को डब्बा में भरकर ले जाते हुए नजर आ रहे है. जिसे जो डब्बा मिल रहा है, उसी में तेल भरकर ले जा रहा है. जैसे-जैसे तेल बहने की खबर गांव में फैली सभी लोग उस जगह पर पहुंचकर तेल भरकर ले जाने लगे. स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को सुचना दिया गया. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहूंच चूकी है.

मौके पर पहुंचे इंडियन ऑयल के कर्मचारी: इंडियन ऑयल कंपनी के चौकीदार ने कंपनी के अधिकारी को सूचना दे दी है. चौकीदार की मानें तो उन्हें आशंका है कि चोरों के द्वारा पाइपलाइन में छेद कर तेल चोरी की घटना को अंजाम दिया होगा और उसके बाद खुला छोड़कर भाग गया होगा, जिसके चलते तेल रिसाव हुआ है. खेत में ट्रैंकर के चक्का के निशान भी हैं. फिलहाल इंडियन ऑयल के कर्मचारी वहां पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details