बिहार

bihar

पत्नी ने कराया पति का कत्ल, 50 हजार में तय हुआ था सौदा

By

Published : Jun 23, 2021, 9:07 PM IST

कटिहार (Kaihar) में ट्रक चालक की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करायी थी. पढ़ें पूरी खबर...

katihar
katihar

कटिहार: बिहार के कटिहार (Katihar) में घर में घुसकर ट्रक चालक की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. चालक पति की हत्या में शामिल पत्नी और प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:महिला ने STF के DSP पर यौन शोषण का लगाया आरोप, DGP से मिलने पहुंची

सिर में गोली मारकर हत्या
मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत भट्ठा टोला का है. जहां बीते सोमवार की रात ट्रक ड्राइवर धर्मेंद्र रविदास की दो अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद कटिहार पुलिस (Katihar Police) ने छानबीन शुरू की और 72 घंटे के अंदर हत्याकांड के सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों की गिरफ्तारी पूर्णिया जिले से की गई है.

फोन पर लंबी बातचीत
पुलिस छानबीन के क्रम में यह बात सामने आई कि मृतक की पत्नी संजोली देवी की एक व्यक्ति से फोन पर लंबी बातचीत हुई थी. उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. जांच के क्रम में यह बात भी सामने आई है कि मृतक की पत्नी को बंधन बैंक के कर्मी राजू कुमार ने 90 हजार लोन दिया था.

ये भी पढ़ें:पटना में बंद किए गए 5 कोविड-19 केयर सेंटर, मरीजों की संख्या हुई कम

बैंक कर्मी के साथ प्रेम प्रसंग
बंधन बैंक कर्मी राजू कुमार और मृतक की पत्नी संजोली देवी का प्रेम प्रसंग था. दोनों शादी करना चाहते थे. इसलिए दोनों के प्यार में बाधा बने धर्मेंद्र रविदास की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि बंधन बैंक के कर्मी राजू कुमार ने संजोली देवी को बताया था कि यदि लोन लेने वाले व्यक्ति की मृत्यु अथवा हत्या हो जाए तो लोन माफ हो जाएगा.

हत्या करने की योजना
इसके बाद लगभग 1 माह पूर्व ही राजू कुमार और संजोली देवी ने धर्मेंद्र रविदास की हत्या करने की योजना बनाई. इस कार्य के लिए राजू कुमार ने अपने पहचान के ग्रामीण संजीत पंडित को 50 हजार में हत्या करने के लिए तैयार किया. घटना वाले दिन दोनों ने मिलकर धर्मेंद्र रविदास की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें:बिहार में हर साल क्यों तबाही मचाता है बाढ़, जानें वजह और उपाय

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
पुलिस ने बताया कि घटना के लगभग 7 दिन पहले राजू कुमार और संजीत पंडित संजोली देवी के घर आकर रेकी की थी. हत्याकांड का खुलासा करते हुए कटिहार पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि घटना वाले दिन मृतक धर्मेंद्र रविदास शराब पीने के लिए मनिया गया था. जहां से वह लगभग 10:30 बजे रात में घर लौटा. इसके बाद संजोली देवी ने फोन से राजू कुमार से बात की और दोनों के बीच कई बार बातें हुई.

देखें वीडियो

घटनास्थल पर ही मौत
इसके बाद लगभग 12 बजे राजू कुमार और संजय पंडित मोटरसाइकिल से संजोली देवी के घर पहुंचे. जहां संजोली देवी ने घर के बाहर का और सोने वाले कमरे का दरवाजा खोल दिया. इसके बाद संजीत पंडित ने धर्मेंद्र रविदास को सिर में गोली मार दी. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें:महिला ने STF के DSP पर यौन शोषण का लगाया आरोप, DGP से मिलने पहुंची

देसी पिस्टल और कारतूस बरामद
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य रूप से हत्या प्रेम प्रसंग में की गई है. लोन का पैसा माफ हो जाए, यह भी एक कारण है. इस घटना में प्रेमी, हत्यारे और मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से एक देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस, 3 मोबाइल, 7 सिम कार्ड और एक मोटरसाइकिल की बरामदगी की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details