बिहार

bihar

कटिहार: जमीन विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प, 2 लोग गंभीर रूप से घायल

By

Published : Mar 22, 2020, 9:05 PM IST

कटिहार के कुर्सेला थाना अंतर्गत भदैया टोला में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. इस घटना में एक पक्ष के 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है.

जमीनी विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प
जमीनी विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प

कटिहार: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद प्रदेश में भूमि विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र का है. यहां जमीनी विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में एक पक्ष के 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मामले को लेकर दोनों पक्षों की ओर से स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. वहीं, मामले में पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घायलों का इलाज कटिहार सदर अस्पताल में जारी है.

पुलिस कस्टडी में हो रहा घायलों का इलाज
भूमि विवाद का यह मामला कुर्सेला थाना के भदैया टोला का है. यहां जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के ऊपर मामला दर्ज करवाया गया है. इस घटना में घायल शख्स ने बताया कि उसके पास कुछ पुश्तैनी जमीन है. गांव के कुछ दबंग लोग उस जमीन को हड़पना चाहते हैं. इसको लेकर कई बार झगड़ा हो चुका है. ये मामला पहले कोर्ट में रह चुका है. डीसीएलआर कोर्ट से लेकर उच्च न्यायालय तक ने हमारे पक्ष में निर्णय दिया है. बावजूद गांव के दबंग लोग जबरन जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मामले की जांच पड़ताल जारी
इस मामले पर कुर्सेला थाना पुलिस के दीपनारायण चौधरी ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक पक्ष के दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जबकि दूसरे पक्ष के 2 घायल लोगों की कटिहार सदर अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच-पड़ताल जारी है, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details