बिहार

bihar

Katihar Crime News: मक्का व्यवसायी लूटकांड का खुलासा, ट्रक के ड्राइवर ने ही रची थी लूट की साजिश, 6 गिरफ्तार

By

Published : Apr 24, 2023, 10:08 AM IST

बिहार के कटिहार में मक्का व्यवसायी से लूटकांड में छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. कारोबारी से दो लाख से ज्यादा रुपये कैश, मोबाइल भी बरामद हुआ है. इसके साथ ही उन साजिशकर्ताओं के द्वारा उपयोग किए गए पांच छह मोबाइल फोन भी बरामद किए गए है. पढे़ं पूरी खबर...

कटिहार में मक्का व्यवसायी से लूटकांड का खुलासा
कटिहार में मक्का व्यवसायी से लूटकांड का खुलासा

कटिहार: बिहार के कटिहार में मक्का व्यवसायी से लूटकांड का खुलासा(Disclosure of Robbery In Katihar) हो गया है. कटिहार पुलिस ने कारोबारी से लूटपाट के बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी के पास से लूटे गए दो लाख रुपये से ज्यादा रकम और कारोबारी के मोबाइल भी बरामद किए गए. साथ ही उन सभी आरोपियों के पास से उपयोग में किए गए छह मोबाइल फोन बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि मामले का उद्भेदन हो गया है.

ये भी पढ़ें-कटिहार में लूटकांड गिरोह का पर्दाफाश, NH-31 पर लूटपाट करने वाले लाइनर समेत 2 गिरफ्तार

"इस वारदात का मुख्य आरोपी ट्रक चालक ही था. जो व्यवसायी के साथ पूर्णिया मक्का बेचने निकला था. जब वह कारोबारी मक्का बिक्री होने के बाद वापस लौटने लगा तब ही ट्रक चालक ने पहले ही तैयार रहने के लिए अपराधियों को फोन कर दिया. तभी ट्रक चालक की सूचना पर अपराधियों ने मक्का व्यवसायी को लूट लिया. हालांकि सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह से इस मामले का उद्भेदन पुलिस की ओर से की गई है".- जितेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक कटिहार

बहरखाल बांध के पास हुई थी लूटपाट: कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बीते 21 अप्रैल को जिले के बलिया बेलोन थाना क्षेत्र में बहरखाल बांध के पास मक्का व्यवसायी से लूटपाट की घटना की योजना बनाकर इस घटना को अंजाम दिया गया. एसपी ने बताया कि मक्का व्यवसायी पूर्णिया जिले के गुलाबबाग मंडी से मक्का बेचकर वापस लौट रहा था. तभी हथियारबंद अपराधियों ने मक्का व्यवसायी से लूटपाट कर लिए.

एसआइटी ने की गिरफ्तारी: सूचना मिलने के बाद एसपी ने एसडीपीओ बारसोई प्रेमनाथ राम के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया. इसी बीच एसआइटी की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के दो लाख उनचास हजार पांच सौ रुपये भी बरामद कर लिए हैं. पुलिस ने इसके अलावे आरोपियों के पास से व्यवसायी के लूटे गये मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं.

ट्रक चालक वारदात का लाइनर :कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार के मुताबिक इस वारदात का मुख्य आरोपी ट्रक चालक ही था. जो व्यवसायी के साथ पूर्णिया मक्का बेचने निकला था. जब वह कारोबारी मक्का बिक्री होने के बाद वापस लौटने लगा तब ही ट्रक चालक ने पहले ही तैयार रहने के लिए अपराधियों को फोन कर दिया. तभी ट्रक चालक की सूचना पर अपराधियों ने मक्का व्यवसायी को लूट लिया. हालांकि सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह से इस मामले का उद्भेदन पुलिस की ओर से की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details