बिहार

bihar

कलयुगी मां की करतूत: जिसका गला घोंटकर झाड़ियों में फेंका वो नवजात शिशु निकला जिंदा

By

Published : Nov 26, 2022, 4:05 PM IST

कटिहार से मां की ममता को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है. यहां सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात शिशु (Newborn Found In Katihar) फेंका हुआ मिला, स्थानीय ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. जहां उसको वेंटिलेटर पर रखा गया हैं.

Newborn found in bushes At Katihar
Newborn found in bushes At Katihar

कटिहार:बिहार के कटिहार से मानवता को शर्मसारकर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात शिशु सड़क किनारे फेंका (Newborn found in bushes At Katihar) मिला. जिसे देख वहां मौजूद स्थानीय ग्रामीण लोग हैरत में पड़ गए. वहीं कई महिलाएं उस औरत को कोसने लगीं, जिसने नवजात को सदा के लिये नींद में सुलाने के लिये गला दबाकर झाड़ियों में फेंक डाला लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था. नवजात जिंदा मिली फिलहाल, नवजात का इलाज अस्पताल में चल रहा हैं. पीड़ित को वेंटिलेटर पर रखा गया हैं और उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही हैं.

ये भी पढ़ेंःभोजपुर सदर अस्पताल की नाली में मिली नवजात बच्ची, डीएम ने उसका नाम रखा 'दुर्गा'

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया भर्ती:दरअसल, पूरी घटना जिले के समेली प्रखंड का हैं जहां छोहार मनरेगा भवन के पास दर्द से कराहती नवजात के मिलने से सनसनी फैल गई. आनन-फानन में नवजात को इलाज के लिये पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया हैं जहां चिकित्सकों की देखरेख में पीड़ित का इलाज चल रहा हैं.

वेंटिलेटर पर रखा गया हैं नवजात: बताया जाता हैं कि नवजात पर सबसे पहले नजर स्थानीय ग्रामीणों की गयी. नवजात एक मैले-कुचैले कपड़े में लिपटा था. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से नवजात को प्राथमिक इलाज के लिये समेली के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया हैं. नवजात कौन हैं या यह हाल उसकी किसने की, इसपर पर्दा अब तक साफ नहीं हो पाया हैं लेकिन इलाके में जितनी मुंह , उतनी बातें इस नवजात को लेकर हो रही हैं.

"नवजात को प्राथमिक इलाज के लिये समेली के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया हैं. फिलहाल नवजात की हालत स्थिर हैं और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया हैं. आगे इलाज जारी रहेगी ":- रेणु कुमारी, एएनएम

यह भी पढ़ें:जहानाबाद: लावारिस हालत में मिली नवजात, ANM को मिला बच्ची की देखरेख का जिम्मा


ABOUT THE AUTHOR

...view details