बिहार

bihar

Katihar Crime News: कटिहार में हो रहा था अवैध हथियार का निर्माण, आरोपी मां-बेटा गिरफ्तार

By

Published : Mar 18, 2023, 5:06 PM IST

कटिहार में गंगा से सटे इलाके में चल रही मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा (Mini gun factory exposed in Katihar ) हुआ. पुलिस ने छापेमारी कर अवैध हथियार निर्माण में लिप्त मां-बेटे को गिरफ्तार किया है. साथ ही कुछ हथियार और खोखा भी मौके से बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर..

कटिहार में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा
कटिहार में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

कटिहार में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

कटिहारःबिहार के कटिहार में मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया गया. यहां अवैध रूप से छिपकर हथियारों का निर्माण (illegal arms manufacturing in katihar) किया जा रहा था. हथियारों का निर्माण गंगा नदी के किनारे किया जा रहा था. पुलिस ने गंगा से सटे इलाके में छापा मारकर मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मिनी गन फैक्ट्री से कई अर्धनिर्मित असलहे, खोखे समेत अन्य सामान को बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी मां-बेटे को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Bihar News: कटिहार से गिरफ्तार संदिग्ध कश्मीरी युवक का पाकिस्तानी कनेक्शन, रॉ खंगाल रही कॉल डिटेल

दो पिस्तौल और खोखा बरामदः मिनी गन फैक्ट्री मिलने का मामला जिले के अमदाबाद थाना इलाके का है. यहां पुलिस ने छापेमारी कर हथियार निर्माण में लिप्त लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बीती रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बदनटोला में चोरी छिपे हथियार का निर्माण किया जा रहा है. जिसकी सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कार्रवाई की. जिसमे दो देसी पिस्टल, बट और खोखा बरामद किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी आपस में मां-बेटाःएसपी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. हथियार निर्माण के आरोप में एक महिला आरोपी नारू कर्मकार है, जबकि दूसरा कन्हाई कर्मकार है. दोनों आरोपी आपस में मां-बेटा हैं. जबकि एक अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं. गौरतलब है कि अमदाबाद थाना क्षेत्र में इससे कुछ वर्ष पूर्व भी मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन पुलिस द्वारा किया गया था. मामले की तफ्तीश जारी है.

"पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बदनटोला में चोरी छिपे हथियार का निर्माण किया जा रहा है. जिसकी सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कार्रवाई की. जिसमे दो देसी पिस्टल, बट और खोखा बरामद किया गया है. स मामले में आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. हथियार निर्माण के आरोप में एक महिला आरोपी नारू कर्मकार है, जबकि दूसरा कन्हाई कर्मकार है. दोनों आरोपी आपस में मां-बेटा है. जबकि एक अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं"- जितेंद्र कुमार, एसपी, कटिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details