बिहार

bihar

LIVE VIDEO: देखिए कैसे धू-धू कर जलता रहा हाईटेंशन तार, झुलसने से...

By

Published : Sep 2, 2021, 7:03 AM IST

आग
आग

कटिहार जिले में हाईटेंशन तार आग की लपटों के साथ जमीन पर गिर पड़ा. घटना के बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. देखें LIVE VIDEO...

कटिहार:यूं तो पॉवर कट (Power Cut) से परेशान होना सूबे में आम बात है. लेकिन इस वीडियो में जो दिख रहा है, उसने बिहार की बिजली व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. बिहार के कटिहार (Katihar) जिले में अचानक हाईटेंशन तारमें आग लग गई. जिसके बाद तार धू-धू जलते हुए जमीन पर गिर पड़ा. इसे देख दहशत में आए लोग जान बचाने के लिये घरों में ही दुबके रहे.

इसे भी पढ़ें:Live Video: .. बीच सड़क धू-धू करने जलने लगी यात्रियाें से भरी बस, मचा हड़कंप

मामला कटिहार नगर थाना क्षेत्र (Town Police Station) के गांधीनगर इलाके (Gandhi Nagar Area) का है. जहां के लोग आग से झुलसने से बाल-बाल बच गये. लोगों के घरों के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार आग की लपटों के साथ अचानक टूट कर जमीन पर गिर पड़ा. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

देखें वीडियो.

ये भी पढ़ें:मोतिहारीः धू-धू कर जली बस्ती, 6 परिवार बेघर, दाने-दाने को मोहताज

काफी देर तक धू-धू कर यह तार जलता रहा. जिसके डर से लोग अपने-अपने घरों में ही दुबक रहे. वहां उपस्थित कुछ लोग घटना का वीडियो बनाते भी नजर आएं. बता दें कि विद्युत विभाग हर साल मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपये खर्च करता है. लेकिन इस तरह की लापरवाही देखते हुए सवाल यह उठता है कि वे सारे पैसे आखिर लगाए कहां जाते हैं.

बता दें कि हाईटेंशन तार (11 हजार वोल्ट) के गिरने से लगभग 10 फीट तक की दूरी तर करंट फैल जाता है. इसलिए एतिहात के तौर पर कुछ दूरी बनाकर रखें. ऐसी जगहों पर जाने से पहरेज करें, जिससे की आपको किसी प्रकार की कोई क्षति पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details