बिहार

bihar

Katihar Crime News: रेलवे क्वार्टर से चलता था गांजा तस्करी और अवैध शराब का धंधा, पुलिस का खुलासा

By

Published : Mar 15, 2023, 10:03 AM IST

बिहार के कटिहार में गांजा तस्करी और अवैध शराब (Ganja Smuggling in Katihar) का एक हैरान करने वाला धंधा सामने आया है. यहां रेलवे क्वार्टर से गांजा और अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी, जिसका पुलिस ने पर्दाफाश किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

कटिहार में गांजा और अवैध शराब का धंधा
कटिहार में गांजा और अवैध शराब का धंधा

कटिहार: बिहार में शराबबंदी के बावजूद इसकी तस्करी के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में कटिहार पुलिस ने गांजा और अवैध शराब (Ganja and Liquor Smuggling in Katihar) के एक बड़े वारदात का भंडाफोड़ किया है. मामला काफी हैरान करने वाला है, पुलिस ने रेलवे क्वार्टर से ऑर्गेनाइज हो रहे गांजा और अवैध शराब के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है. मौके से पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज कर पूछताछ की जा रही है. वहीं पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

पढ़ें-कंटेनर में लाया जा रहा था 80 लाख का गांजा, त्रिपुरा से आ रही इस बड़ी खेप को पुलिस ने ऐसे पकड़ा

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई: इस मामले में जानकारी देते हुए कटिहार नगर थानाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया था कि नगर थाना क्षेत्र के ड्राइवर टोला रेलवे क्वार्टर संख्या E/82 से नशे का व्यापार चलाया जा रहा है. पुलिस ने इस बाबत कार्रवाई करते हुए चार पैकेट गांजा, ट्रेटा पैक शराब की बोतलें समेत अन्य कई सामान बरामद किए हैं. पुलिस ने इस पूरे मामले में एक शख्स कारू सिंह को गिरफ्तार किया है. जिससे आगे की पूछताछ की जा रही है.

"पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया था कि नगर थाना क्षेत्र के ड्राइवर टोला रेलवे क्वार्टर संख्या E/82 से नशे का व्यापार चलाया जा रहा है. पुलिस ने इस बाबत कार्रवाई करते हुए चार पैकेट गांजा, ट्रेटा पैक शराब की बोतलें समेत अन्य कई सामान बरामद किए हैं. पुलिस ने इस पूरे मामले में एक शख्स कारू सिंह को गिरफ्तार किया है."-राघवेंद्र सिंह, नगर थानाध्यक्ष, कटिहार

रेलवे क्वार्टर से तस्करी का काला धंधा: कटिहार नगर थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस अब पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी हैं कि किस प्रकार और कहां तक इस गैंग का सप्लाई का कारोबार है. वहीं उन्होंने आगे बताया कि शहर में इन दिनों नशे के व्यापार की शिकायतें मिली थी, जिसमें गांजा और अवैध शराब के बिक्री की बातें सामने आ रही थी. जब पुलिस ने अपनी दबिश बढ़ाई तो पता चला कि सीमावर्ती पश्चिम बंगाल से ट्रेनों के जरिए इसे कटिहार लाया जाता है और फिर उसे रेलवे क्वार्टरों में चोरी छिपे रख, इससे काली कमाई की जाती है. जिसके बाद इसकी धड़पकड़ के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. जिसके द्वारा छापेमारी कर आरोपी कारू सिंह को रंगेहाथ पकड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details