बिहार

bihar

कटिहार के मदनशाही चचरी पुल का सरकार करायेगी निर्माण: उपमुख्यमंत्री

By

Published : May 23, 2021, 3:16 PM IST

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये जानकारी दी है कि सरकार चचरी पुल पर पक्के पुल का निर्माण करायेगी.

उपमुख्यमंत्री
उपमुख्यमंत्री

कटिहार : जिले के मदनशाही चचरी के पुल से लोगों को जल्द निजात मिलने वाली है. सूबे के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये जानकारी दी है कि सरकार चचरी पुल पर पक्के पुल का निर्माण करायेगी. पुल निर्माण होने से इलाके के लोगों को आवागमन की समस्या से निजात मिलेगी .

इसे भी पढ़ें :लॉकडाउन उल्लंघन मामला: अब तक 27 पर प्राथमिकी दर्ज, वसूला गया 25 लाख जुर्माना

पुल निर्माण का रास्ता साफ
उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि कटिहार जिले के धुसमर और राजपुतिया डायवर्सन पर वर्षों से पुल का निर्माण नहीं हो सका हैं. ग्रामीण विकास विभाग ने कटिहार - कंधरपेली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के पथ पर धुसमर गांव के समीप जर्जर स्क्रू पुल के निर्माण का निर्णय लिया गया है. 2017 के बाद से ही यह स्क्रू पाइल्स पुल क्षतिग्रस्त हो गया हैं.

ये भी पढ़ें :कटिहार: गंगा में मछली मारने के दौरान जाल में फंसा मगरमच्छ, लोगों ने दी वन विभाग को सूचना

आरसीसी पुल का निर्माण
उन्होंने बताया कि ग्रामीण कार्य प्रमंडल , मनिहारी के अंतर्गत प्राणपुर प्रखंड के राजपुतिया धार पर पूर्व निर्मित पुल के बह जाने के कारण डायवर्सन द्वारा आवागमन हो रहा है, जिससे स्थानीय ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है. उन्होंने बताया कि प्राणपुर प्रखण्ड अंतर्गत उक्त राजपुतिया धार पर बनाने वाले आरसीसी पुल का निर्माण और हफलागंज - कुरेठा पथ पर स्थित मदनशाही पुल के निर्माण की दिशा में कार्रवाई प्रक्रियाधीन हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही इस दिशा में निर्माण कार्य का मार्ग जारी होंगे. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि बाढ़ पूर्व तैयारियों के क्रम में सभी क्षतिग्रस्त पुल-पुलियों की मरम्मति कर लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details