बिहार

bihar

साग तोड़ने को लेकर दो महिला की पिटाई, एक की मौत दूसरी की हालत नाजुक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 3, 2023, 11:00 PM IST

कटिहार में खेत से साग तोड़ने के शक पर एक महिला को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला. वहीं एक अन्य महिला पिटाई से बुरी तरह घायल है. दोनों की गलती सिर्फ इतनी थी कि दोनों महिलाओं ने एक खेत में घुसकर साग तोड़ लिया था. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

कटिहार : बिहार के कटिहार में खेत से साग तोड़ने के शक पर दो महिला की जमकर पिटाईकर दी गई. इस पिटाई से एक महिला की मौके पर मौत हो गई. वहीं दूसरी महिला बुरी तरह से घायल है. घायल महिला भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है. दोनों का कसूर सिर्फ इतना था कि खेत मालिक से बिना पूछे साग तोड़ लिया. यह घटना जिले के प्राणपुर थाना क्षेत्र के मंझेली की है.

साग तोड़ने को लेकर हुआ था विवाद :साग तोड़ने के विवाद में खेत मालिक को इस कदर गुस्सा चढ़ा कि गुस्से में लाल पीले खेत मालिक ने लाठी डंडों से महिलाओं की जमकर धुनाई कर दी. इस घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरी अस्पताल में गंभीर हालात में भर्ती हैं. बताया जाता हैं कि तिलिया देवी अपने सास मन्ती देवी के साथ खेत की ओर गयी थी और वापसी के दौरान सिर पर मवेशियों के लिये घास लेकर आ रही थी.

खेत की ओर से महिलाओं के आता देख कर दी पिटाई : परिजनों ने बताया कि दोनों महिलाओं को खेत की ओर से घास का गट्ठर लेकर आते देख खेत मालिक मो.जाकिर और मो.आलम का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया और थोड़े बहुत तू तू मैं मैं के बाद खेत मालिक ने जमीन पर पड़े डंडों से जमकर दोनों की धुनाई कर दी. पिटाई से तिलिया देवी की मौत हो गयी, जबकि मन्ती देवी बुरी तरह जख्मी हो गयी.

महिलाओं ने नहीं तोड़ी थी साग : मृतका के परिजन कन्हैया शर्मा बताते हैं कि पीड़िता ने तो साग भी नहीं तोड़ा था. साग किसी दूसरे ने तोड़ा था. फिर भी दोनों महिला की खेत मालिक ने जमकर पिटाई कर दी. आनन फानन में दोनों को इलाज के प्राणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया. जहां तिलिया देवी को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं मंती देवी की हालत नाजुक बतायी जा रही हैं.

"पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हैं और जो भी विधिसम्मत कार्रवाई होगी की जायेगी."-शशिशंकर कुमार, एसडीपीओ, कटिहार सदर

ये भी पढ़ें :डायन का आरोप लगाकर महिला की पिटाई, 4 लोगों पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details