बिहार

bihar

Katihar Crime: ट्रेन के जरिये मादक पदार्थों का गोरखधंधा, रेल पुलिस ने की 18 किलोग्राम अफीम जब्त

By

Published : Jun 21, 2023, 12:46 PM IST

कटिहार रेल पुलिस ने लाखों का अवैध अफीम बरामद किया है. इन मादक पदार्थों की तस्करी ट्रेन के जरिए की जा रही थी. हालांकि मौके से कोई भी तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

रेल पुलिस ने लाखों का अवैध अफीम किया बरामद
रेल पुलिस ने लाखों का अवैध अफीम किया बरामद

कटिहार: बिहार के कटिहार में रेल पुलिस ने मादक पदार्थों के गोरखधंधेका पर्दाफाश किया है. रेल पुलिस ने एनजेपी से उदयपुर सिटी को जा रही एनजेपी उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन से 18 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद की है. बरामद अफीम की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लाखों में बताई जाती है, फिलहाल रेल पुलिस इस धंधे में लगे लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ेंःKatihar Crime News: शरीर में छिपाकर 50 लाख की हेरोइन के साथ AC कोच में सफर कर रही थी युवती, पुलिस ने यूं दबोचा

अवैध मादक पदार्थों की तस्करीःदरअसल कटिहार रेलवे जंक्शन पर रेल पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलसि ने एनजेपी उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में छापेमारी कर लाखों का अवैध अफीम बरामद कर लिया. इस मामले में जानकारी देते हुए कटिहार रेल पुलिस अधीक्षक डॉ.संजय भारती ने बताया कि रेल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एनजेपी-उदयपुर सिटी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन से अवैध मादक पदार्थों की बड़ी खेप कटिहार होकर आगे भेजी जा रही है.

कटिहार रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज : सूचना के बाद पुलिस के जवानों ने ट्रेन के कटिहार प्लेटफार्म पर आते ही उसे कवर कर लिया और सभी बोगियों की एक एक कर सघन तलाशी ली. जिसके बाद साधारण कोच डी- 2 में एक लावारिस हालत में बैग पड़ा मिला. जब बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से अफीम बरामद हुए. बरामद चरस का कुल वजन 18 किलोग्राम 150 ग्राम है. फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कटिहार रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की अनुसंधान शुरू कर दी गयी है.

"बरामद अफीम 18 किलोग्राम 150 ग्राम है, जो लवारिस हालत में रखी हुई थी. अफीम की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लाखों की है. प्राथमिकी दर्ज मामले की जांच की जा रही है. इस धंधे से जुड़े लोगों को भी तालाश किया जा रहा है"-डॉ.संजय भारती, रेल पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details