बिहार

bihar

कटिहार: बिजली विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा दंपति, 5 मासूम बच्चे हुए अनाथ

By

Published : Dec 28, 2020, 1:20 PM IST

जिले में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. पीड़ित दम्पति के पांच छोटे मासूम बच्चे हैं. मृतक किसी तरह मेहनत-मजदूरी कर परिवार चलाता था. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

कटिहार
बिजली विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा दम्पति

कटिहार:जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. हाईटेंशन तार की चपेट में आने से जहां पति की मौत हो गयी. वहीं पत्नी बुरी तरह से झुलस गयी. पीड़िता की नाजुक हालात देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद हाइयर सेंटर रेफर कर दिया है. पीड़ित दम्पति के पांच छोटे मासूम बच्चे हैं. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

जर्जर झूलते हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत
दरअसल, पूरी घटना जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र की है. घटना के बारे में बताया गया कि पीड़ित दम्पति घर का चूल्हा जलाने के लिये जलावन चुनने गयी थी. जहां 33 हजार के हाईटेंशन जर्जर तार के चपेट में आने से दम्पति की मौत हो गई. पति को चिल्लाते देख पत्नी ममता देवी बचाने के दौड़ी लेकिन वह भी बिजली तार की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गयी.

पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया शव
आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पीड़िता को इलाज के लिये नजदीक के कोढ़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने पीड़िता की नाजुक हालत को देखते हुए हाइयर सेंटर रेफर कर दिया. कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकान्त झा ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया हैं और मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details