बिहार

bihar

कैमूर: रास्ते की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, भभुआ-भगवानपुर रोड किया जाम

By

Published : Feb 14, 2021, 4:50 PM IST

पलका गांव में सड़क की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने गांव के दबंग पर एक मात्र सड़क को काटने का आरोप लगाया. साथ ही सड़क की समस्या को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की.

Villagers protest for road demand in Kaimur
Villagers protest for road demand in Kaimur

कैमूर:भभुआ थाना क्षेत्र स्थित पलका गांव के लोगों ने सड़क की मांग को लेकर स्थानीय विधायक और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. गुस्साए लोगों ने भभुआ-भगवानपुर रोड को जाम कर दिया. लोगों ने लगभग एक घंटे तक सड़क को जाम कर दिया. इससे आवागम बाधित रही.

ये भी पढ़ें- बिहार में सब संभव है! चुनाव के दौरान बाइक पर ढो दी बस जितनी सवारियां

पलका गांव के ग्रामीणों ने बताया कि उसके गांव में कई वर्षों से रास्ता बदहाल पड़ा हुआ है. अभी तक गांव में जाने वाली सड़कों का निर्माण नहीं कराया गया है. वहीं, गांव में जाने वाला एक मात्र रास्ता था उसे गांव के दबंग ने कटवा दिया. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

गांव जाने वाली सड़क की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
लोगों ने आरोप लगाया कि मोती सिंह ने गांव जाने वाले रास्ते को कटवा दिया है. इसी कारण से रास्ते की समस्या का समाधान करने की मांग की जा रही है. ग्रामीण इस्लाम खान ने बताया कि इससे पहले कई बार हम सबों ने यहां के जिला प्रशासन को रोड की समस्या को लेकर आवेदन दिए हैं. वहीं, सीएम के पास भी आवेदन दिए गए. इसके बावजूद भी अब तक सड़क का निर्माण नहीं किया गया है.

चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी
इस विरोध पर्दर्शन के मौके पर ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा. साथ ही अगली बार उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

ग्रामीणों को मिला आश्वासन
हालांकि मौके पर पुलिस और भभुआ सीओ तारा प्रकाश सिंह पहुंचे. उन्होने ग्रामीणों को आश्वासन देकर शांत करवाया. उन्होंने कहा कि पलका गांव में जाने-आने के लिए रास्ते को लेकर वरीय अधिकारियों से बात की जाएगी और जल्द ही समस्या का निपटारा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details