बिहार

bihar

कैमूर में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण, पानी के लिए जाना पड़ता है घर से एक किलोमीटर दूर

By

Published : Feb 4, 2022, 7:51 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी हर घर नल का जल योजना के माध्यम से लोगों के घरों तक नल के माध्यम से पीने का पानी पहुंचाया गया है. कैमूर में पानी की समस्या अभी तक बनी हुई है. अधौरा प्रखंड के मसानी गांव के लोगों को पानी के लिए आज भी घर से एक किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है.

कैमूर में पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण
कैमूर में पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण

कैमूर(भभुआ):बिहार के कैमूर में पानी की समस्या (Water Problem In kaimur) बनी हुई है. जिले के अधौरा प्रखंड के डूमरकोन पंचायत के मसानी गांव के लोग पानी के लिए तरस रहे (Villagers Yearning For Water In Kaimur) हैं. लोगों को पीने के पानी के लिए बहुत ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मसानी गांव में लोगों को पानी के लिए एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-बसंतपुर गांव में नल से नहीं आ रहा जल, टंकी भरने के नाम पर खानापूर्ती

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी हर घर नल का जल योजना (Nal jal yojana in Kaimur) के माध्यम से साल 2020 में नल लगाया गया , ताकि लोगों को पानी से जुड़े समस्या का सामना करना न पड़े, लेकिन नल जल योजना पूरी तरीके से फेल साबित हुआ और लोग पानी के लिए आज तक तरस रहे हैं. शुक्रवार को समानी गांव के लोग और डूमरकोन पंचायत के मुखिया भभुआ कलेक्ट्रेट में आकर इस संबंध में आवेदन दिया.

डूमरकोन पंचायत के मुखिया का कहना है कि पिछले 2 वर्षों से उनके गांव में नल जल योजना के तहत पानी नहीं आ रहा है. मसानी गांव में लोगों को पानी भरने में काफी समस्या हो रही है. पानी लाने के लिए लोगों को एक किलोमिटर दूर नदी में जाना पड़ता है. मसानी गांव निवासी प्यारी देवी ने पानी की समस्या को लेकर कहा कि वे लोग रोज सुबह शाम पानी लाने के लिए अपने घर से एक किलोमीटर दूर जाते हैं.

महिला ने कहा कि पानी लाने के लिए जाते समय जंगली जानवरों के हमला करने का डर सताते रहता है. ग्रामीणों ने कहा कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. पिछले वर्ष भी कलेक्ट्रेट में आकर यहां के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन इस समस्या को लेकर अब तक अधिकारियों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-CM के गृह जिले में खुली नल जल योजना की पोल, पानी की समस्या को लेकर सड़कों पर उतरे ग्रामीण

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details