बिहार

bihar

कैमूर में चोरी मामले का खुलासा, ट्रैक्टर के साथ तीन चोर गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2022, 6:28 PM IST

बिहार के कैमूर में चोरी के एक मामले का पुलिस ने खुलासा (Theft case disclosed in Kaimur) किया है. करमचट थाना अंतर्गत चौरसिया स्थित बजरंगबली मिनी राइस मिल के चारदीवारी के अंदर से चोरी हुई दो ट्रैक्टर मामले का उद्भेदन हुआ.

कैमूर में चोरी के मामले का उद्भेन
कैमूर में चोरी के मामले का उद्भेन

कैमूरः बिहार केकैमूर में चोरीके एक मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने चोरी के वाहनों के साथ तीन चोर को गिरफ्तार किया है. करमचट थाना अंतर्गत चौरसिया स्थित बजरंगबली मिनी राइस मिल के चारदीवारी के अंदर से चोरी हुई दो ट्रैक्टर मामले का उद्भेदन किया गया है. पुलिस ने पासवान गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार (Three thieves arrested with tractor) किया गया है. भाजपा जिला किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष विमलेश पाण्डेय के बजरंगबली मिनी राइस मिल के चारदीवारी के अंदर से 29 सितंबर को अज्ञात चोरों द्वारा राइस मिल का ताला तोड़कर ट्रैक्टर ट्राली की चोरी कर ली गई थी.

दो ट्रैक्टर हुई थी चोरीः दो ट्रैक्टर की चोरी की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया. विमलेश पाण्डेय द्वारा करमचट थाना अध्यक्ष संजय कुमार सिंह को चोरी की जानकारी देते हुए लिखित आवेदन के माध्यम से कार्यवाही करने हेतु आग्रह किया गया. परिणाम स्वरूप पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के द्वारा पुलिस उपाधीक्षक भभुआ सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में डीआईओ प्रभारी भी संतोष कुमार वर्मा, करमचट थाना अध्यक्ष संजय कुमार सिंह उर्फ सिंघम, बेलांव थाना अध्यक्ष सुहेल अहमद, कुदरा थाना अध्यक्ष संजय कुमार को टीम में शामिल किया गया.


सीसीटीवी फुटेज से मिली सफलताःप्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा तकनीकी टाटा डंप और सीडीआर व सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों तक पहुंचने में सफलता प्राप्त हुआ. अपराधियों की धर पकड़ प्रारंभ किया गया,अपराधियों के शिनाख्त पर दोनों ट्रैक्टर का पार्ट रोहतास जिला के अकोढ़ी गोला बाजार स्थित बिंदेश्वरी सिंह एवं शशि महतो की कबाड़ दुकान से बरामद कर 11 दिनों के अंदर मामले का उद्भेदन किया गया. कबाड़ी दुकान के दोनों दुकानदार मौके से फरार रहे.

पासवान गिरोह का खुलासाःथाना क्षेत्र के बिजरा गांव से इस कांड के सरगना पासवान गैंग के पप्पू पासवान,सुभाष पासवान, धीरज पासवान को गिरफ्तार किया गया. अपराधियों द्वारा पूछताछ के क्रम में जिला के बेलांव थाना कुदरा थाना व रोहतास जिला के शिवसागर थाना नोखा थाना सहित अन्य जगहों पर चोरी व लूट की घटना की बात स्वीकार किया गया. अपराधियों के प्रति सहानुभूति जताते हुए भीम आर्मी के अधिकारी सदस्य व अन्य तथाकथित सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा थाना प्रशासन पर बार-बार दबाव बनाया जा रहा था. जिसको थाना प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए अपराधियों को छोड़ने से इनकार किया गया. अपराधियों का मेडिकल परीक्षण के उपरांत न्यायिक हिरासत में भेजा गया. थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह उर्फ सिंघम द्वारा इसके पूर्व में भी चोरी व लूट की घटनाओं का उद्भेदन किया जा चुका है.

"क्षेत्र की अमन-चैन के लिए अपराधियों से कोई भी हमदर्दी नहीं दिखाई जाएगी. इस कांड के सरगना पासवान गैंग के पप्पू पासवान,सुभाष पासवान, धीरज पासवान को गिरफ्तार किया गया. अपराधियों द्वारा पूछताछ के क्रम में जिला के बेलांव थाना कुदरा थाना व रोहतास जिला के शिवसागर थाना नोखा थाना सहित अन्य जगहों पर चोरी व लूट की घटना की बात स्वीकार किया गया" -सुनील कुमार, डीएसपी भभुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details