बिहार

bihar

कैमूर: आकाशीय बिजली गिरने से 1 महिला की मौत, 4 घायल

By

Published : Oct 19, 2021, 8:40 PM IST

बिहार के कैमूर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई और तीन महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज भभुआ सदर अस्पताल में चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

woman dies from lightning
आकाशीय बिजली महिला की मौत

कैमूर:बिहार के कैमूर जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली (Lightning Strike in Kaimur) गिरने से एक महिला की मौत हो गई. वहीं, तीन महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए. बिजली गिरने की घटनाएं चैनपुर और भगवानपुर थाना (Bhagwanpur Police Station) क्षेत्र में घटीं.

यह भी पढ़ें-नालंदा में 50 लाख के लिए अपहृत युवक को जिंदा जलाया, शव को नदी में फेंका

चैनपुर थाना क्षेत्र के उदयरामपुर पंचायत के शेरपुर गांव में शाम 4 बजे अचानक शुरू हुई बारिश के दौरान वज्रपात से खेत में गई एक महिला की मौत हो गई. महिला की 11 साल की बेटी बच गई. मृतक महिला की पहचान शेरपुर गांव के राजेंद्र पासवान की 30 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी के रूप में हुई है. प्रमिला देवी के पति बेंगलुरु में रहकर मजदूरी करते हैं. प्रमिला दूसरों की खेत में काम कर अपने बच्चों का भरण पोषण करती थी.

वह अपनी 11 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी को साथ लेकर खेत की तरफ गई थी. प्रमिला देवी चार बेटी और एक बेटा की मां थी. चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने कहा कि घटना की सूचना प्राप्त हुई थी. मौके पर गश्ती दल को भेजा जा रहा था तब जानकारी मिली कि ग्रामीण शव लेकर थाने पर आ रहे हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

"घटना की सूचना मिलने के बाद हल्का कर्मचारी शंकर शरण उपाध्याय को मौके पर भेजा गया है. कागजी कार्रवाई पूर्ण होने के बाद आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली मुआवजे की राशि पीड़ित परिवार को दी जाएगी."- पुरेंद्र कुमार सिंह, चैनपुर सीओ

वज्रपात की दो घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र में घटी. रामगढ़ पंचायत के पड़री-पतलोईयां के सिवान में आकाशीय बिजली गिरने से पड़री गांव के मुंशी मल्लाह के बेटे राजन मल्लाह घायल हो गए. सरैया पंचायत के मसहीं गांव के दो घरों में भी आकाशीय बिजली आफत बनकर गिरी पड़ी, जिससे भिखारी पासी की पत्नी कैलाशी देवी और उनके बेटे सुनील पासी की पत्नी नीतू देवी, सोनू पासी की पत्नी कौशल्या देवी झुलस गईं.

घायलों को परिजनों ने प्रखंड मुख्यालय स्थित बाबू शिव गोविंद प्रसाद अग्रवाल मेमोरियल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. डॉक्टर गीता कुमारी ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें-बेगूसराय पुलिस को लग रहा स्कूली बच्चों से बूथ कैप्चरिंग का डर, थमा दिया खून-खराबा और दंगा फैलाने का नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details