बिहार

bihar

कैमूरः झोरगर नदी के किनारे से मिला सात दिनों से लापता चौकीदार के भाई का क्षत-विक्षत शव

By

Published : Sep 22, 2021, 1:10 PM IST

अधौरा थाना के चौकीदार का भाई गत सात दिनों से लापता था. उसका क्षत-विक्षत शव झोरगर नदी के किनारे से बरामद किया गया. इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

2
2

कैमूरः बिहार के कैमूर (Kaimur) जिले के अधौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत झोरदार नदी के किनारे मंगलवार की दोपहर पुलिस ने एक 35 वर्षीय युवक का क्षत-विक्षत शव बरामद किया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक के दोनों पैर नहीं थे. आशंका जतायी जा रही है कि जानवरों ने शव के कुछ हिस्से को अपना निवाला बना लिया है.

इन्हें भी पढ़ें- कैमूर में 70 वर्षीय वृद्ध की तालाब में डूबने से मौत

मृतक की पहचान ग्राम दुग्धा निवासी बुल्लू उरांव के पुत्र रामराज उरांव के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि 14 सितंबर की शाम 4 बजे वह नदी के किनारे मछली का जाल लगाने गया था. उसके बाद से वह घर नहीं लौटा. स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव के कुछ युवक नदी की तरफ मछली पकड़ने के लिए मंगलवार को गए थे. उसी दौरान काफी दुर्गंध आने पर वे कुछ आगे गये. उस दौरान नदी के किनारे एक शव पड़ा दिखा. उसके बाद मौके से भागकर बच्चे गांव में आए और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. मौके पर ग्रामीण पहुंचे और इसकी खबर अधौरा थाने को दी गई.

इन्हें भी पढ़ें- कैमूर: पूर्व के विवाद को लेकर छात्रों के दो गुटों में मारपीट, कई घायल

घटना की सूचना पर इंस्पेक्टर मनोज कुमार के नेतृत्व में तत्काल मौके पर अधौरा थाने की पुलिस पहुंची. इस दौरान मृतक के हाथ में पर गुदे नाम से उसकी शिनाख्त हुई. बताया जा रहा है कि युवक का एक भाई स्थानीय थाना में चौकीदार है. पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया.

वहीं, ग्रामीणों के बीच इस मामले को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. कहा जा रहा है कि मृतक की पत्नी का किसी से अवैध संबंध था. इसे लेकर रामराज उरांव काफी तनाव में रहता था. तनाव के कारण वह शराब भी पीने लगा था. लोगों ने बताया कि 14 सितंबर की शाम झोरगर नदी के किनारे वह मछली का जाल लगाने गया था. इसके बाद वह वापस नहीं लौटा. घर के लोगों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चल सका. 7 दिन बाद नदी के किनारे से क्षतिग्रस्त स्थिति में शव बरामद किया गया.

इस संबंध में जानकारी देते हुए अधौरा थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया गया है. युवक मौत कैसे हुई है, इसके विषय में जांच जारी है. उम्मीद जताई जा रही है कि जंगली जानवरों के द्वारा शरीर के अन्य हिस्से को खा लिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के बारे में स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

नोटः अपराध की घटना हो तो 100 नंबर पर पुलिस से करें संपर्क.

ABOUT THE AUTHOR

...view details