बिहार

bihar

कैमूर में अवैध हथियार फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

By

Published : Dec 11, 2021, 7:40 PM IST

कैमूर में अवैध हथियार फैक्ट्री का पता चलने पर पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें भभुआ न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

हथियार के साथ दो लोग गिरफ्तार
हथियार के साथ दो लोग गिरफ्तार

कैमूर: बिहार के कैमूर में (Crime in Kaimur) अवैध हथियार निर्माण कर बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर एक देसी कट्टा, एक देसी रिवाल्वर, 8 कारतूस बरामद किया है. पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ कर, भभुआ न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-कन्हैया का कंगना पर हमला, कहा- 'भीख से पुरस्कार मिल सकता है, आजादी नहीं'

दरअसल, जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी में पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक देसी रिवाल्वर, 8 कारतूस, एक खोखा, अर्ध निर्मित बैरल दो पीस, अर्ध निर्मित लोहे की बॉडी एक पीस, बैरल बनाने वाले लोहे का पाइप 6 पीस एवं गन बनाने का उपकरण (Illegal Arms Factory In Kaimur) बरामद किया गया है.

अवैध हथियार फैक्ट्री का खुलासा

हथियार बनाने वाले दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इससे जुड़ी जानकारी देते हुए चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम मदुरना के उस्मान कोटि के पास एक वेल्डिंग की दुकान है. जहां, अवैध हथियार निर्माण कर बेचा जाया जाता है.

सूचना के सत्यापन के लिए चैनपुर थानाध्यक्ष सहित एएसआई अभिषेक कुमार, एएसआई अर्जुन दास एवं पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई जहां पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा. पुलिस बल के सहयोग से पकड़कर पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम नागेंद्र शर्मा, पिता स्वर्गीय राम प्रसाद शर्मा, ग्राम चैनपुर का निवासी बताया.

ये भी पढ़ें-साधु यादव पर भड़के तेजप्रताप यादव, कहा- 'आवतानी बिहार त गर्दा उड़ाव तानी तोहार'

'वेल्डिंग दुकान की घेराबंदी करके जांच की गई तो मिट्टी और ईट से बनाई गई दीवार की खोली में एक देसी कट्टा एवं एक 6 राउंड का देसी रिवाल्वर सहित आठ जिंदा कारतूस, हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया. पूछताछ में नागेंद्र शर्मा ने बताया की उसके द्वारा अवैध हथियार निर्माण कर बेचने का कार्य किया जाता है. कारतूस से संबंधित जानकारी लेने पर पता चला कि ग्राम मदुरना के निवासी सत्येंद्र यादव पिता स्वर्गीय बाबूलाल यादवा को कारतूस बेचने के लिए दिया गया है. जिसका दुकान उस्मान कोटि हनुमान मंदिर के बगल में है. निशानदेही के आधार पर तत्काल छापेमारी करते हुए सत्येंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया.' -उदय भानु सिंह, चैनपुर थानाध्यक्ष

पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई है कि नगेंद्र शर्मा के हथियार बनाकर, देसी कट्टा 3 हजार में एवं छह राउंड का देसी रिवाल्वर 6 हजार रुपये से 7 हजार में एवं कारतूस 400 रुपए प्रति पीस के हिसाब से बेचता था.

ये भी पढ़ें-छपरा में ATM तोड़कर लूट की नाकाम कोशिश, लॉकर नहीं खुलने से बच गया कैश

ये भी पढ़ें-Bihar Panchayat Elections: अंतिम चरण में 20 जिलों के 38 प्रखंडों में मतदान कल, सुरक्षा चाक चौबंद

नोट: इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP.

ABOUT THE AUTHOR

...view details