बिहार

bihar

हाई वोल्टेज से कोविड वैक्सीनेशन कक्ष में लगी आग, कई उपकरण जलकर हुए राख

By

Published : Feb 3, 2021, 2:13 PM IST

चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह 11 बजे के करीब अचानक ट्रांसफार्मर से हाई वोल्टेज सप्लाई के कारण वैक्सीनेशन कक्ष में आग लग गई.

kaimur
kaimur

कैमूर: जिले में मंगलवार की सुबह कोविड-19 वैक्सीनेशन कक्ष में आग लग गई. मामला चैनपुर प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. यहां वैक्सीनेशन कार्य के दौरान अचानक आग लग गई. इससे स्वास्थ्य केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. साथ ही वैक्सीनेशन के ऑनलाइन एंट्री का काम भी कुछ समय के लिए बाधित हो गया.

जल गए सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण
चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह 11 बजे के करीब अचानक ट्रांसफार्मर से हाई वोल्टेज सप्लाई के कारण वैक्सीनेशन कक्ष में आग लग गई. हाई वोल्टेज के कारण इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में कंप्यूटर, सीपीयू, सीसीटीवी डीवीआर बॉक्स, हार्ड डिक्स, टीवी, वाईफाई, फ्रिज, इनवर्टर, आरओ सहित लगभग सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए.

जले हुए उपकरण

ये भी पढ़ेःऐसे लगेगा अपराध पर लगाम? मेंटेनेंस के अभाव में खराब पड़े हैं पटना में लगे 70% CCTV कैमरे

शॉर्ट कर चुके हैं विद्युत वायरिंग
स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किए गए विद्युत वायरिंग भी कई जगह से शॉर्ट कर चुके हैं. इसकी वजह से कई जगह विद्युत सप्लाई भी बंद हैं. इसके बाद तत्काल स्थानीय स्तर पर मैकेनिक को बुलवाकर संबंधित उपकरणों की जांच करवाई जा रही है. जांच के दौरान लगभग सभी उपकरण जले हुए पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details