बिहार

bihar

Kaimur News: कैमूर-भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में अचानक लगी आग, धुंआ देख भागने लगे यात्री

By

Published : Feb 6, 2023, 1:52 PM IST

पीडीडीयू गया रेलखंड के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर आज सुबह आकर खड़ी हुई एक मालगाड़ी में अचानक आग लग गई. बोगी से अचानक धुंआ निकलता देख स्टेशन पर खड़े लोगों में अफरा-तफरी मच गई. मालगाड़ी की बोगी में आग लगने पर स्टेशन पर खड़े लोग इधर-उधर भागने लगे.

मालगाड़ी में अचानक लगी आग
मालगाड़ी में अचानक लगी आग

कैमूर में मालगाड़ी में अचानक लगी आग

कैमूर:बिहार के कैमूर जिला में भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक कोयले से लदी मालगाड़ी की एक बोगी से अचानक धुंआ निकलने लगा. ये देख स्टेशन पर खड़े लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आग की सूचना के बाद जीआरपी और आरपीएफ के अलावा रेलवे के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दिया गई. वहीं, फायर ब्रिगेड के टीम ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ेंःVIDEO: कैमूर में खड़े ट्रक में लगी अचानक आग, धू-धू कर जला ट्रक

मालगाड़ी में धुआं देख लोगों में मची भगदड़ःमिली जानकारी के अनुसार कोयला लदी मालगाड़ी बिहार के गया से मुगलसराय की तरफ जा रही थी. सोमवार को सुबह कोयला लदी मालगाड़ी भभुआ स्टेश पर पहुंची, जहां खड़ी मालगाड़ी की एक बोगी से धुआं निकलते हुए देखा गया. फिर क्या था वहां खड़े लोगों में भगदड़ मच गई. इसकी जानकारी होते ही तुरंत रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. रेलवे के अधिकारियों ने इसकी फायर ब्रिगेड को सूचना दी.

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबूः पासूचना मिलते ही थोड़े ही देर बाद फायर ब्रिगेड के वाहन मौके पर पहुंच गए.फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. मौके पर रेलवे विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे. वहीं, भभुआ रोड के स्टेशन मास्टर आरपी सिंह ने बताया कि मालगाड़ी गया के तरफ से मुगलसराय जा रही थी तभी भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी हुई थी. मालगाड़ी पर कोयला लदा हुआ था, जिसमें अचानक आग लगने से धुआं निकलने लगा. इसके बाद हम लोगों को इसकी सूचना मिली. इसकी जानकारी फायर बिग्रेड को दिया गया.

"मालगाड़ी गया के तरफ से मुगलसराय जा रही थी. भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी थी तभी अचानक आग लगने से धुआं निकलने लगा. इसके बाद हम लोगों को इसकी सूचना मिली. फिर इसकी जानकारी फायर बिग्रेड को दिया गया. फायर बिग्रेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग मालगाड़ी की बोगी में कैसे लगी यह किसी को पता नहीं है, मालगाड़ी पर लदे हुए कोयले में आग बुझाने के बाद इसे आगे के लिए प्रस्थान करा दिया गया"- आरपी सिंह, स्टेशन मास्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details