बिहार

bihar

किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर निकाला आक्रोश मार्च

By

Published : Dec 17, 2020, 10:54 PM IST

बसपा नेता विकास सिंह ने युवा जोश सामाजिक संगठन के बैनर तले किसानों की समस्याओं को लेकर मार्च निकाला. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

Farmer protest
आक्रोश मार्च

कैमूर: कृषि कानूनों का विरोध थम नहीं रहा है. गुरुवार को भभुआ में किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर आक्रोश मार्च निकाला. पटेल कॉलेज से एकता चौक तक मार्च निकाला गया.

बसपा नेता विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल ने युवा जोश सामाजिक संगठन के बैनर तले किसानों की समस्याओं को लेकर मार्च निकाला. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

भभुआ में विरोध प्रदर्शन

विकास सिंह ने कहा "पैक्स अध्यक्ष पैसा नहीं होने की बात कहकर किसानों से धान नहीं खरीद रहे. कह रहे हैं कि अगर धान खरीदेंगे तो 6-8 माह बाद पैसा देंगे. ऊपर से 168 रुपए प्रति क्विंटल कमीशन मांग रहे हैं. पैक्स अध्यक्ष किसानों को 1700 रुपए प्रति क्विंटल का रेट ही देने को तैयार हैं."

"दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों का हम समर्थन कर रहे हैं. सरकार कृषि कानूनों को वापस ले. जिले में धान खरीद में पैक्स द्वारा मनमानी की जा रही है. किसानों को सरकारी अनुदान नहीं मिल रहा है. बिचौलियों द्वारा लगातार हेराफेरी की जा रही है."- विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल, बसपा नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details