बिहार

bihar

कैमूर: किसानों ने खाद की कालाबाजारी को लेकर किया सड़क जाम, इफको के मैनेजर पर लगाए आरोप

By

Published : Jan 11, 2021, 8:10 PM IST

किसान बृजेश कुमार ने बताया कि यूरिया को ब्लैक में बेचने के लिए इफको बाजार के मैनेजर के द्वारा किसानों के साथ बहानेबाजी कर किसानों को यूरिया नहीं दिया जा रहा है और इसी को लेकर आज किसानों ने सड़क को जाम किया है.

Kaimur
किसानों ने खाद की कालाबाजारी को लेकर की सड़क जाम

कैमूर: जिले के चांद प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत इफको बाजार में यूरिया की कालाबाजारी को लेकर सोमवार को नाराज किसानों ने जमकर हंगामा करते हुए सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान किसानों ने आरोप लगाया कि इफको बाजार के मैनेजर द्वारा किसानों को यूरिया देने में गड़बड़ी की जा रही है. इफको बाजार में यूरिया लेने के लिए सल्फर बाल्टी आदि समानों को जबरन दिया जा रहा है. इसके साथ ही छोटे-छोटे किसानों को यूरिया देने में भी आनाकानी की जा रही है.

किसान ने दी मामले पर जानकारी
मामले पर जानकारी देते हुए किसान बृजेश कुमार ने बताया कि यूरिया को ब्लैक में बेचने के लिए इफको बाजार के मैनेजर के द्वारा किसानों के साथ बहानेबाजी कर किसानों को यूरिया नहीं दिया जा रहा है. इसके साथ ही मैनजर का व्यवहार भी किसानों के साथ ठीक नहीं था. इसी बात को लेकर आक्रोशित किसानों ने सड़क जाम कर इफको मैनेजर के द्वारा की जा रही बदसलूकी और खाद देने में आनाकानी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

बीएओ ने खुलवाया जाम
वहीं, सूचना पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजनारायण झा ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया. इसके बाद प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने किसान सलाहकार को नियुक्त कर किसानों को यूरिया भी बंटवाया. वहीं, नाराज किसानों ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी से इफको मैनेजर के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details