बिहार

bihar

कैमूर: छठ व्रतियों की सेवा में उतरे जिला न्यायाधीश, बांटे फल और सूप

By

Published : Nov 10, 2021, 9:52 AM IST

बिहार के भभुआ व्यवहार न्यायालय में छठ व्रतियों की सेवा सहायता की गई. छठ व्रतियों के बीच छठ पूजन सामग्रियों का वितरण किया गया. व्रतियों के बीच छठ पूजन सामग्री का वितरण किया गया. जिला जज संपूर्णानंद तिवारी ने सुरक्षा एवं साफ-सफाई के ध्यान में रखते हुए छठ घाटों का निरीक्षण किया गया.

kaimur
kaimur

कैमूर:बिहार के भभुआ (Bhabhua) व्यवहार न्यायालय में जिला जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष संपूर्णानंद तिवारी के नेतृत्व ने छठ व्रतियों (Chhath Puja 2021 In Bihar) की सेवा सहायता की गई. छठ व्रतियों के बीच छठ पूजन सामग्रियों का वितरण किया गया. जिला जज संपूर्णानंद तिवारी के द्वारा सुरक्षा एवं साफ-सफाई के ध्यान में रखते हुए छठ घाटों का निरीक्षण भी किया गया. निःसहाय छठ व्रतियों के बीच छठ पूजन सामग्रियों का वितरण कर शुभकामनाएं दी गईं.

ये भी पढ़ें:Chhath Puja: लोक आस्था के महापर्व को लेकर जमकर खरीदारी, बाजारों में दिखी लोगों की जबर्दस्त भीड़

जिला जज संपूर्णानंद तिवारी ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार जनता की सेवा करना चाहती है. जिसके चेहरे पर मुस्कान नहीं है, हमें जिले के सभी भाई-बहनों एवं जनता के चेहरे पर मुस्कान देखना है. वहीं छठ महापर्व पर असहाय गरीब और जिनके पास साधन नहीं है तो वैसे छठ व्रती को सेवा विधिक प्राधिकार के द्वारा छठ पूजन से संबंधित सामान को वितरित किया जा रहा है.

देखें वीडियो

ताकि वह अपने अच्छे से छठ का कार्यक्रम कर सके. छठ पर्व पर जिले वासियों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अपने अधिकारों को समझें और सबसे पहले शिक्षित होना जरूरी है. शिक्षा के माध्यम से ही सारे लोग जागरूक हो सकेंगे और सभी के चेहरों पर मुस्कान आएगी. वे अपने परिवार की उन्नति करेंगे. इसके साथ ही प्रत्येक घाटों पर शिविर लगाकर पैरा विधिक के स्वयंसेवकों द्वारा हर प्रकार की सेवा उपलब्ध करायी जाएगी ताकि छठ घाटों पर छठ व्रतियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो. इसके लिए टीम गठित किया गया है.

ये भी पढ़ें: कैमूरः BSF जवान की त्रिपुरा में ड्यूटी के दौरान मौत, पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही उमड़ा हुजूम

ABOUT THE AUTHOR

...view details